scorecardresearch
 
राशिफल

Rashifal 2021: वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2021? पहले तीन महीने रहें सावधान

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2021?
  • 1/7

साल 2021 वृषभ राशि (Vrishabha 2021 Rashifal) के जातकों के लिए बेहद खास रहने वाला है. ज्योतिषाचार्य डॉ. अरुणेश कुमार शर्मा ने राशियों के आधार पर 2021 में लोगों क नफे-नुकसान का आकलन किया है. ज्योतिषविद का कहना है कि वृषभ राशि के जातकों लिए 2021 के बाद के छह महीने ज्यादा बेहतर होंगे. आइए जानते हैं कि नए साल में सेहत, करियर और आर्थिक मोर्चे पर वृषभ राशि (Taurus rashi 2021) वालों का हाल कैसा रहेगा.

सामान्य
  • 2/7

सामान्य- भाग्य की प्रबलता का वर्ष है. अवरोध खुद-ब-खुद दूर होते नजर आएंगे. धर्म आस्था विश्वास से मनोबल ऊंचा रहेगा. संपर्क सूचना और व्यवहार से सभी को प्रभावित करेंगे. पहली तिमाही में नपा-तुला जोखिम उठाएं. शुरुआती महीने अप्रत्याशितता के संकेतक हैं. दूर देश के मामले गति ले सकते हैं. परिणामों की सफलता का प्रतिशत अच्छा रहेगा. बाद के छह महीने ज्यादा बेहतर होंगे. सतर्कता पूर्ण यात्राएं संभव होंगी. मनोरंजन के क्षेत्र से जुड़े लोग गति पाएंगे. महत्वपूर्ण लोगों का सहयोग मिलेगा. ‘स्मार्ट वर्किंग‘ और नवाचार सक्सेस मंत्र रहेंगे.

आर्थिक
  • 3/7

आर्थिक- आर्थिक मामलों में धीरे-धीरे उन्नति मिलेगी. नए अवसरों को भुनाने बढ़ाने की प्रक्रिया तेज होगी. नई स्थापनाओं की संभावना है. उद्यमी और उद्योग के लिए शुभ समय है. वरिष्ठों का भरोसा पाएंगे. प्रस्तावों को गति मिलेगी. साहस दिखाने में आगे रहेंगे. भारी सामानों के व्यापारी अपेक्षाकृत अच्छा करेंगे. कृषि और मध्यम व्यवसायों में अनुकूलता रहेगी.

रिलेशनशिप
  • 4/7

रिलेशनशिप- प्रेम में श्रेष्ठता का भाव रहेगा. संकोच और आदरभाव से अपनों के दिलों में जगह बनाएंगे. रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी. अच्छे प्रस्ताव प्राप्त होंगे. नए लोगों से भेंट के अवसर बनेंगे. मित्र विश्वस्त और सहयोगी होंगे. विवाहादि मांगलिक कार्यों के योग बने रहेंगे. बाद के छह महीने ज्यादा बेहतर होंगे. मन की बात कहने में जल्दबाजी न दिखाएं.

नौकरी-व्यापार
  • 5/7

नौकरी-व्यापार- सेवा क्षेत्र और नौकरी से जुड़े लोगों के लिए अप्रत्याशित अवसर बनेंगे. धैर्य रखकर उचित मौकों का इंतजार करें. लंबित मामलों में गति आएगी. नया बदलाव बेहतर रहेगा. पूरे मनोयोग से कार्यों को पूरा करेंगे. वरिष्ठों से नजदीकियां बढ़ेंगी. जिम्मेदारियों को स्वीकार करेंगे.

हेल्थ
  • 6/7

हेल्थ- स्वास्थ्य का विषय आरंभिक महीनों में अतिरिक्त सतर्कता का संकेतक है. मौसमी सतर्कताएं बनाए रखें. देर रात तक जागने से बचें. राशि में राहु का गोचर आकस्मिकता बनाए रख सकता है. बसंत ऋतु के बाद स्वास्थ्य ठीक रहेगा. ब्लड प्रेशर, डायबिटीज आदि का ध्यान रखें. तनाव से बचने ध्यान, प्राणायाम और हॉबीज में रुचि लें.

एजुकेशन
  • 7/7

एजुकेशन- शिक्षा उम्मीद के अनुरूप रहेगी. पठन-पाठन में धीरे-धीरे रुचि लेंगे. बड़ों के प्रति आज्ञाकारी बने रहें. सुबह शीघ्र उठने की आदत बनाएं. उच्च शिक्षा से जुड़े लोग उम्मीद से बेहतर करेंगे. परिणामों में सफलता का प्रतिशत अच्छा रहेगा. शैक्षिक टूर बन सकते हैं. नए विषयों में आकर्षण बढ़ेगा. अगली छमाही अधिक शुभकर रहेगा.