scorecardresearch
 
राशिफल

Rahu-Ketu Transit: राहु-केतु का राशि परिवर्तन, इन चार राशि वालों की बढ़ेगी मुश्किल

1
  • 1/15

राहु-केतु ने अपना घर बदल लिया है. राहु मिथुन से वृषभ राशि में और केतु धनु से वृश्चिक राशि में आ गए हैं. राहु और केतु एक छाया ग्रह हैं. जिन लोगों पर इनकी छाया पड़ जाती है उनकी स्थिति बेहत खराब हो जाती है. राहु और केतु वक्री दिशा में चलते हैं और ये जिस ग्रह के साथ बैठते हैं उस पर ही ग्रहण लगा देते हैं. हालांकि इस बार राहु-केतु का परिवर्तन कुछ राशियों को राहत भी देगा.

2
  • 2/15

इस राशि परिवर्तन में राहु अपनी मित्र राशि वृषभ में आया है इसलिए ये अब कम नुकसान करेगा. वहीं केतु वृश्चिक राशि में आ गया है जो कि मंगल की राशि है. मंगल और केतु एक समान माने जाते हैं. एक तरह से केतु अपने घर में आ गया है जो फायदा तो देगा लेकिन थोड़ा नुकसान भी करेगा. ज्योतिर्विद भूषण कौशल से जानते हैं कि राहु-केतु के इस राशि परिवर्तन से किन राशियों को लाभ होगा और किन्हें सावधान रहने की जरूरत है.

मेष
  • 3/15

राहु केतु का राशि परिवर्तन मेष राशि वालों की दिक्कतें बढ़ाने वाला है. मेष राशि वालों के लिए धन की कमी होगी, बहुत दौड़ भाग के बाद ही धन कमा पाएंगे. शादी में रूकावट आएगी और आपकी कई योजनाएं विफल होंगी. 

वृषभ
  • 4/15

आपकी राशि पर राहु बैठ गया है जो आपको ग्रहण लगा रहा है. आपकी परेशानी बढ़ने वाली है. व्यापार में घाटा हो जाएगा, सेहत का खास ध्यान रखने की जरूरत है. परेशानियां रहेंगी, दौड़-धूप बहुत करनी पड़ेगी. धोखे में पैसे चले जाएंगे और दिया हुआ पैसा वापस नहीं मिलेगा. 

मिथुन
  • 5/15

मिथुन राशि वालों को बहुत बड़ी राहत मिली है क्योंकि राहु उससे हटकर वृषभ में चला गया है और केतु भी उसको लाभ देने वाला है. मिथुन राशि की सेहत अच्छी हो जाएगी. पैसे का आगमन होगा, योजनाएं सफल होंगी और शादी का योग बनेगा.

कर्क
  • 6/15

कर्क राशि वालों के लिए राहु-केतु की उल्टी चाल बहुत लाभदायक साबित होगी, कार्य में आ रही आपकी सारी रूकावटें खत्म होंगी, शादी का जल्द योग बनेगा, मित्रों के बीच की दूरी खत्म हो जाएगी, ऑफिस में आपके सीनियर्स आपके काम की सराहना करेंगे, वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं.

सिंह
  • 7/15

सिंह राशि वालों के जमीन-जायदाद में नुकसान हो सकता है. प्रॉपर्टी लेने में कोई ना कोई रुकावट या समस्या आ सकती है. अपने गुस्से और लड़ाई-झगड़े से अपना काम खराब कर सकते हैं. इसलिए आपको सावधान रहने की जरूरत है. 

कन्या
  • 8/15

कन्या राशि को राहु और केतु दोनों से फायदा होगा. अपार धन-संपत्ति मिलने की संभावना है. सारे काम बनेंगे और बड़े-बड़े लोगों से मुलाकात होगी और शादी का योग बनेगा.

तुला
  • 9/15

आपके विवाह में अड़चन आएगी. वैवाहिक जीवन में बाधा आएगी और परेशानियां बढ़ेंगी. जिनसे मदद की उम्मीद कर रहे हैं, वो आपको धोखा दे सकते हैं. 

वृश्चिक
  • 10/15

इन राशि वालों का चंद्रमा नीच का होता है और इन्हें बहुत परेशानी होती है लेकिन ये राहु-केतु आपको बहुत लाभ देने वाले हैं. नौकरी में बदलाव और प्रमोशन के योग हैं. व्यापार में मुनाफा और वाहन खरीदने का भी योग है. 

धनु
  • 11/15

धनु राशि वालों की साढ़ेसाती चल रही है जिसमें अंतिम ढैय्या चल रही है फिर भी राहु-केतु आपको लाभ देंगे. अचानक धन का आगमन होगा. कहीं बाहर जाने की योजना बना रहे थे तो वो भी सफल होगा. शादी का योग बनेगा और जो पुराने लड़ाई-झगड़े चल रहे थे उनमें समझौता हो जाएगा. 

मकर
  • 12/15

मकर राशि के साढ़ेसाती चल रही है लेकिन राहु-केतु आपको फायदा देंगे. कर्ज धीरे-धीरे खत्म हो जाएगा और आमदनी बढ़ेगी. रिश्तेदारों से चल रहा मतभेद खत्म होगा. गया हुआ धन वापस आ जाएगा. 

कुंभ
  • 13/15

कुंभ राशि राहु के उच्च की होती है. आपके गुस्सैल स्वभाव में कमी आएगी. राहु-केतु के निकल जाने के बाद अब आप शांत हो जाएंगे और अपने प्रिय वाणी से आप अपना सारा काम निकाल लेंगे. बड़े-बड़े लोगों से मुलाकात होगी.

मीन
  • 14/15

मीन राशि को भी राहु केतु के घर बदलने से बहुत फायदा होने वाला है. उनका अटका हुआ पैसा वापस मिलेगा. नई जगह पर काम-धंधा आगे बढ़ेगा. वाहन का सुख मिलेगा और सेहत संबंधी सारी परेशानियां दूर होंगी. 

राहु-केतु के उपाय
  • 15/15

राहु और केतु उल्टी चाल चलते हैं और राशियों को कुछ न कुछ नुकसान पहुंचाते ही हैं. इनको शांत करने के लिए आपको कुछ उपाय करने होंगे. एक काले कपड़े में जौ, काले तिल और चावल बांधकर 8 बार सिर के ऊपर से घुमाएं और पानी में बहा दें. इसके अलावा मंदिर में एक चाकू और कंबल का दान कर दीजिए. किसी गरीब व्यक्ति को नारियल का दान करें.