scorecardresearch
 
राशिफल

May Career Rashifal: मई में 6 राशि वालों की बढ़ सकती है मुश्किल, करियर-कारोबार में न बरतें लापरवाही

मई में 6 राशि वालों के करियर-कारोबार पर खतरा!
  • 1/13

साल के पांचवें महीने की शुरूआत हो चुकी है. ग्रह-नक्षत्रों के संयोग से मिथुन, सिंह, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के जातकों के लिए ये महीना करियर, कारोबार और नौकरी के लिहाज से थोड़ा मुश्किलों भरा हो सकता है. हालांकि ये महीना कई राशियों के लिए अच्छा भी रहेगा. मासिक करियर राशिफल (Career Monthly Horoscope) में जानते हैं कि किन राशि वालों को इस महीने नौकरी-व्यापार में लाभ होने वाला है और किन लोगों को इस महीने मेहनत करने की जरूरत है.

मेष
  • 2/13

मेष- पेशेवर लोगों के लिए यह महीना अच्छा रह सकता है. शनि देव आपके कर्म भाव यानि दशम भाव में विराजमान होकर मेहनत का अच्छा फल देंगे. कुछ लोगों को कार्यक्षेत्र में उच्च पद भी प्राप्त हो सकता है. सीनियर्स आपके काम से खुश होंगे. इस राशि के कारोबारियों की बात की जाए तो इस महीने की शुरुआत में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. शुक्र और सूर्य की सप्तम भाव पर दृष्टि आपके काम को विस्तार देगी. यदि आप अपने कारोबार को अन्य जगहों में भी शुरू करना चाहते हैं तो किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेकर ऐसा कर सकते हैं.

वृषभ
  • 3/13

वृष- करियर के दृष्टिकोण से यह महीना वृषभ राशि के जातकों के लिए बेहतरीन रहेगा. दशम भाव में बृहस्पति और नौवें स्थान में शनि की स्थिति आपको कार्य क्षेत्र में सफलता दिलाएगी. इस राशि के कुछ लोगों को उच्च पद प्राप्त हो सकता है. जो लोग अभी तक बेरोजगार हैं उन्हें भी रोजगार मिलने की पूरी संभावना है. आपके सप्तम भाव में केतु ग्रह उपस्थित है. जो लोग साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं, वह सावधान रहें.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों को करियर के क्षेत्र में इस महीने मिले-जुले परिणाम मिलेंगे. कुछ जातकों को न चाहते हुए भी ट्रांसफर का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि यह ट्रांसफर आपकी इच्छा अनुरूप नहीं होगा. लेकिन इससे आपको फायदा अवश्य होगा. जो जातक अच्छी नौकरी पाने की तलाश में है, उन्हें अपने प्रयासों को और बढ़ाना होगा और अत्यधिक मेहनत करनी होगी.

कर्क
  • 5/13

कर्क- कर्क राशि के नौकरीपेशा लोगों के जीवन में इस महीने सकारात्मक बदलाव आएंगे. आपके दशम भाव में सूर्य देव उच्च राशि में विराजमान हैं जिसके कारण इस राशि के नौकरी पेशा लोगों को पदोन्नति मिलने की संभावना है. माह के उत्तरार्ध में कर्क राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में प्रशंसा मिलेगी. वहीं, जो लोग अभी तक बेरोजगार थे उनको भी इस महीने रोजगार मिल सकता है. कुछ जातकों को कार्य के संबंध में लंबी दूरी की यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं.

सिंह
  • 6/13

सिंह- अपने करियर को लेकर इस सप्ताह सिंह राशि के जातकों को बहुत समझदारी से चलना होगा. कार्य क्षेत्र में आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. आपके दशम भाव में राहु और बुध की उपस्थिति आपको हाजिर जवाब बनाएगी और इसकी वजह से सहकर्मियों के साथ कुछ कहासुनी हो सकती है. हालांकि आप अपनी बुद्धि का बहुत सही तरीके से इस्तेमाल करेंगे और स्थितियों को अपने अनुकूल बनाने की पूरी कोशिश करते नजर आएंगे.

कन्या
  • 7/13

कन्या- कन्या राशि के जातकों के आर्थिक पक्ष को देखा जाए तो यह महीना सामान्य से अच्छा रहेगा. इस महीने शनिदेव आपके पंचम भाव में विराजमान होकर आपके एकादश और द्वितीय भाव को देखेंगे जिससे आपकी आमदनी में इस महीने वृद्धि हो सकती है. नौकरीपेशा लोग यदि लंबे समय से पदोन्नति या आमदनी में वृद्धि की कामना कर रहे थे तो उनकी हर कामना इस महीने पूरी हो सकती है.

तुला
  • 8/13

तुला- करियर की दृष्टिकोण से तुला राशि के जातकों के लिए यह महीना अच्छा रह सकता है. आपकी मेहनत इस महीने रंग लाएगी और नौकरीपेशा लोगों को कार्य क्षेत्र में सफलता अर्जित होगी. जो लोग बिजनेस कर रहे हैं, उन्हें महीने की शुरुआत में अच्छे फल प्राप्त होंगे. कारोबार में वृद्धि हो सकती है. सरकारी क्षेत्र से जुड़कर सफलता अर्जित कर सकते हैं. जो लोग पहले से ही सरकारी नौकरी में कार्यरत हैं उनके लिए यह महीना काफी अच्छा होगा.

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- करियर के दृष्टिकोण से वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मई का महीना बहुत बेहतरीन रहेगा. आपके दशम भाव पर बृहस्पति की दृष्टि है और शनि के तीसरे भाव में अपनी राशि में विराजमान होने से नौकरी के क्षेत्र में उन्नति मिल सकती है. साथ ही सूर्य देव छठे भाव में मेष राशि में विराजमान हैं. यह स्थिति भी कई नौकरीपेशा लोगों को उत्तम परिणाम दिलाएगी. जो लोग अभी तक रोजगार पाने में सफल नहीं हुए हैं उन्हें भी इस माह रोजगार मिल सकता है.

धनु
  • 10/13

धनु- करियर के लिहाज से धनु राशि के जातकों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा. आपके दशम भाव के स्वामी बुध की छठे भाव में उपस्थिति रहेगी. इसलिए आपको वाद-विवाद से इस महीने बचना चाहिए. यदि आप ऑफिस की राजनीति में नहीं फंसेगी तो कार्यक्षेत्र में हर तरह से आप खुद को बेहतर स्थिति में पाएंगे. आपकी कार्यकुशलता भी इस महीने बढ़ेगी.

मकर
  • 11/13

मकर- करियर के लिहाज से मकर राशि के जातकों को इस महीने कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि बावजूद इसके आपको कुछ अच्छे परिणाम अवश्य प्राप्त होंगे. आपके दशम भाव में शुक्र शनि बृहस्पति और सूर्य की दृष्टि कुछ परेशानियां पैदा करने वाली है. इस दौरान कई चीजों को लेकर असमंजस की स्थिति में हो सकते हैं और काम से आपका ध्यान भटक सकता है.

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- कुंभ राशि के जातकों को अपनी नौकरी को लेकर इस महीने सावधान रहना चाहिए. आपके दशम भाव में केतु की उपस्थिति और उस पर राहु और बुध का प्रभाव नौकरी के क्षेत्र में आपको कुछ परेशानियां दे सकता है. आपके मन में कुछ शंकाएं इस दौरान पैदा हो सकती है. आपको लग सकता है कि कार्यक्षेत्र में आपके काम को सही तरह से आंका नहीं जा रहा. ऐसी स्थिति में आप नौकरी बदलने के बारे में विचार बना सकते हैं, ऐसा ना करें और सोच समझकर ही कोई फैसला लें.

मीन
  • 13/13

मीन- करियर के क्षेत्र में इस राशि के जातकों को इस महीने चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. आपके द्वादश भाव में बृहस्पति के होने से नौकरी पेशा लोगों को भागदौड़ करनी पड़ेगी. काम के संबंध में आप अपने घर से दूर जा सकते हैं. इस राशि के जो जातक विदेश जाना चाहते हैं, उनके प्रयास भी इस महीने सफल हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में अच्छे फल प्राप्त करने के लिए आपको अपनी एकाग्रता बढ़ानी होगी. इस राशि के जो लोग बिजनेस करते हैं उनके लिए यह महीना उत्तम रहेगा.