scorecardresearch
 
राशिफल

May Arthik Rashifal: मई में किन राशि वालों को होगा धन लाभ? ये 4 राशि वाले रहें सतर्क

आर्थिक मोर्चे पर आपकी राशि के लिए कैसा है मई?
  • 1/13

मई का महीना शुरू हो चुका है और ये माह आर्थिक मोर्चे पर कई राशियों के लिए बेहद शुभ साबित होने वाला है. हालांकि ज्योतिषविदों का ये भी कहना है कि वृषभ, वृश्चिक, धनु और कुंभ राशि के जातकों को कर्ज, खर्च और निवेश का भी बारीकी से ख्याल रखना होगा. आइए जानते हैं मई का महीना सभी राशियों के लिए आर्थिक रूप से कैसा रहने वाला है.

मेष
  • 2/13

मेष- मेष राशि के जातक इस माह आर्थिक उन्नति करेंगे. आपके द्वितीय भाव में राहु-बुध की युति और एकादश भाव में बृहस्पति की उपस्थिति आपको धन संचय करने के अच्छे मौके प्रदान करेगी. आप इस दौरान निवेश करके भी मुनाफा कमा सकते हैं. 12वें भाव पर शनि देव इस महीने दृष्टि डालेंगे. इसके चलते आपके खर्चों में कमी आएगी. आप सही बजट प्लान करके इस महीने धन संचय कर सकते हैं. जो लोग अपना बिजनेस करते हैं उनको भी उचित लाभ इस महीने मिलेगा. जो लोग सरकारी संस्था में कार्य करते हैं उनको पदोन्नति मिलने के आसार हैं.

वृषभ
  • 3/13

वृषभ- वृषभ राशि के जातकों का आर्थिक जीवन इस माह थोड़ा परेशानियों भरा रह सकता है. शुक्र और सूर्य ग्रह आपके 12वें भाव में विराजमान रहेंगे. इसके चलते बेवजह के खर्चे बढ़ सकते हैं. वहीं कुछ जातकों की आमदनी में कमी आने की भी संभावना है. हालांकि इस महीने के अंतिम 2 हफ्ते आपके लिए अच्छे रहेंगे. इस दौरान आप धन संचित करने में सक्षम होंगे और आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा. जो लोग कारोबार करते हैं, उनके लिए यह सप्ताह बेहद अनुकूल रह सकता है. आपके कारोबार को नई गति मिल सकती है.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- इस महीने की शुरुआत में मिथुन राशि के जातकों का आर्थिक जीवन अच्छा रहेगा. आपके 11वें भाव में सूर्य और शुक्र के होने से आमदनी में बढ़ोतरी होगी और आप जरूरी चीजों को खरीदने का इस दौरान मन बना सकते हैं. हालांकि आपके 12वें भाव में राहु और बुध विराजमान हैं और साथ ही शनिदेव आपके अष्टम भाव में स्थित हैं. इसके चलते अचानक से आपके खर्चे बढ़ सकते हैं. इसके साथ ही कुछ जातकों को धन हानि का सामना भी करना पड़ सकता है.

कर्क
  • 5/13

कर्क- इस राशि के जातकों के आर्थिक जीवन में सकारात्मक बदलाव आने की पूरी संभावना है. 4 मई को शुक्र देव जब आपके एकादश भाव में प्रवेश करेंगे तो आमदनी में आपको जबरदस्त वृद्धि देखने को मिलेगी. खासकर इस राशि के कारोबारी इस दौरान अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. 14 मई के बाद सूर्य देव आपके 12वें भाव में जाएंगे जिसके चलते नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कुछ लाभ प्राप्त हो सकते हैं. इस राशि के जातकों को नौकरी के साथ-साथ अन्य स्रोतों से भी इस महीने धन मिल सकता है.

सिंह
  • 6/13

सिंह- इस राशि के जातकों के आर्थिक जीवन पर नजर डाली जाए तो यह महीना मिश्रित परिणामों से भरा रहेगा. मंगल ग्रह आपके एकादश भाव में विराजमान है. इसके चलते आपको आमदनी में वृद्धि मिल सकती है. 28 मई के बाद शुक्र ग्रह के आपके 11वें भाव में चले जाने से नौकरी पेशा लोगों को आमदनी में बढ़ोतरी मिल सकती है. आप अपने बेवजह के खर्चों पर भी इस माह लगाम लगाएंगे, जिससे धन संचय करने में आपको काफी सहायता मिलेगी. हालांकि इस राशि के जिन जातकों की अभी तक शादी नहीं हुई है वह अपने दोस्तों यारों के साथ मिलकर पार्टी कर सकते हैं और इस पर काफी धन खर्च हो सकता है.

कन्या
  • 7/13

कन्या- कन्या राशि के जातकों के आर्थिक पक्ष को देखा जाए तो यह महीना सामान्य से अच्छा रहेगा. इस महीने शनिदेव आपके पांचवें भाव में विराजमान होकर आपके एकादश और द्वितीय भाव को देखेंगे जिससे आपकी आमदनी में इस महीने वृद्धि हो सकती है. नौकरीपेशा लोग यदि लंबे समय से पदोन्नति या आमदनी में वृद्धि की कामना कर रहे थे तो उनकी हर कामना इस महीने पूरी हो सकती है. इसके साथ ही आपके काम करने की गति में भी थोड़ा इजाफा हो सकता है और आप के वरिष्ठ अधिकारियों का विश्वास आप पर बढ़ सकता है.

तुला
  • 8/13

तुला- तुला राशि के जातकों को आर्थिक जीवन में इस महीने उचित परिणाम प्राप्त होंगे. देव गुरु बृहस्पति की दृष्टि आपके 11वें भाव पर होगी जिससे आमदनी में वृद्धि मिलने के योग हैं. इस राशि के जो लोग धन संचय करने में कामयाब नहीं हो पा रहे थे वो इस महीने कामयाब होंगे. महीने का पहला पखवाड़ा आपके लिए खासा अच्छा रहेगा. खासकर इस राशि के लोगों को इस दौरान सरकारी क्षेत्र से भी लाभ की प्राप्ति होगी. जो लोग सरकारी नौकरी करते हैं उन्हें आमदनी में वृद्धि मिल सकती है. वहीं इस राशि के बिजनेस करने वाले लोगों के लिए भी इस यह महीना अच्छा रहेगा.

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- इस राशि के जातकों के आर्थिक पक्ष पर नजर डाली जाए तो यह महीना सामान्य रहेगा. आपको निवेश करते समय ध्यान देने की जरूरत है. हालांकि इस महीने निवेश करना आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है. निवेश करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह-मशविरा करना जरूरी है. महीने का उत्तरार्ध आपके लिए ज्यादा अच्छा रहेगा आप धन की बचत कर पाने में सफल होंगे और इस दौरान आपके खर्चों पर भी लगाम लगेगी. यदि आपने किसी को उधार दिया था तो वह भी इस दौरान वापस आ सकता है. हालांकि महीने के पूर्वार्ध में आपके खर्चों में कुछ वृद्धि देखी जा सकती है.

धनु
  • 10/13

धनु- इस महीने आपके 12वें भाव में केतु छठे भाव में बुध और राहु की उपस्थिति और 4 मई के बाद शुक्र देव के भी छठे भाव में आ जाने से आपके खर्चों में वृद्धि की इस महीने पूरी संभावना है. अप्रत्याशित खर्चों के बढ़ने से आपका आर्थिक जीवन प्रभावित होगा. आप बचत कर पाने में असफल रहेंगे जिसके कारण आपको कुछ मानसिक परेशानी भी हो सकती है. हालांकि इस राशि के उन लोगों को जो व्यापार करते हैं इस महीने के अंतिम सप्ताह में लाभ होने की पूरी संभावना है, क्योंकि 26 मई को बुध देव आपके सप्तम भाव में प्रवेश कर जाएंगे.

मकर
  • 11/13

मकर- मकर राशि के जातकों के आर्थिक पक्ष पर नजर डाली जाए तो आपके दूसरे भाव में बृहस्पति और पांचवें भाव में बुध और राहु की युति आप के आर्थिक पक्ष को मजबूती प्रदान करेगी. इस माह आप कई स्रोतों से धन अर्जित कर सकते हैं और इस धन को संचित करने में भी आप कामयाब हो सकते हैं. जो लोग कारोबार में पैसा लगा रहे हैं उनके प्रयास भी इस महीने सफल होंगे. इस महीने 28 मई के बाद आपकी कई आर्थिक समस्याएं खत्म होने की संभावना है.

कुंभ
  • 12/13
मीन
  • 13/13

मीन- मीन राशि वालों का आर्थिक पक्ष इस महीने काफी मजबूत हो सकता है. आपके एकादश भाव में स्वराशि का शनि आपको आमदनी के कई योग देगा. आप कई स्रोतों से इस महीने लाभ कमा सकते हैं. जो लोग निवेश करना चाहते हैं उन्हें भी भविष्य में इसका अच्छा लाभ मिल सकता है. नौकरी पेशा लोगों को भी आमदनी में बढ़ोतरी मिलने के योग हैं. सरकारी क्षेत्र से भी इस राशि के जातकों को इस माह लाभ प्राप्त हो सकता है. हालांकि आपके 12वें भाव में बृहस्पति ग्रह विराजमान है इसलिए आप धार्मिक कार्यों या सामाजिक कार्यों में धन खर्च कर सकते हैं.