scorecardresearch
 
राशिफल

Mangal Gochar 2021: मंगल का वृषभ राशि में गोचर, इन 8 राशियों की खुल जाएगी किस्मत

मंगल का राशि परिवर्तन
  • 1/13

मंगल अग्नि तत्व का ग्रह है और इसे ऊर्जा, साहस और योद्धा का कारक माना जाता है. मंगल ग्रह 22 फरवरी की सुबह 5 बजकर 02 मिनट पर मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करेगा. वृषभ राशि में मंगल 14 अप्रैल तक रहेगा. मंगल के इस गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ने वाला है. आइए जानते हैं कि मंगल के इस गोचर से (Mangal Gochar 2021) किन राशि वालों की किस्मत खुलने वाली है. 

मेष
  • 2/13

मेष- इस गोचर के दौरान आपको अपनी वाणी पर बहुत नियंत्रण रखने की जरूरत है. मां की सेहत को लेकर तनाव में रह सकते हैं. इस समय किसी भी तरह की प्रॉपर्टी या जमीन खरीदने से बचें. कई अधूरे काम आपके इस गोचर काल के दौरान पूरे हो सकते हैं. इस दौरान आप निवेश का भी फैसला ले सकते हैं. स्वभाव में सुधार लाने से गोचर के उत्तम परिणाम आपको मिल सकते हैं. इस दौरान आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है. इस समय किसी भी तरह का कर्ज लेने से बचें. छात्रों के लिए उत्तम समय रहेगा. 

वृषभ
  • 3/13

वृषभ- वृषभ राशि वालों के लिए ये गोचर कई शुभ परिणाम लेकर आया है. इसके प्रभाव से आप पहसे से ज्यादा मजबूत, प्रखर और आत्मविश्वासी बनेंगे. आप अपने सभी कार्यों को पूरी कुशलता से करेंगे. कार्यक्षेत्र में तरक्की और आय वृद्धि के योग हैं. व्यापार से जुड़े लोगों को भी इस गोचर से लाभ मिलने वाला है. जमीन या प्रॉपर्टी की खरीद-बिक्री से भी अच्छा मुनाफा मिल सकता है. खर्चा बढ़ने से आर्थिक बोझ बढ़ सकता है. प्रेम संबंधों के लिए ये समय उत्तम रहेगा. सेहत के लिहाज से भी ये गोचर आपके लिए अच्छा है.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- मंगल का ये गोचर मिथुन राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहने वाला है. खासतौर से विदेश जाने के इच्छुक लोगों को इस दौरान अच्छे फलों की प्राप्ति होगी. इस समय आपको नींद से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है. खुद को मानसिक तौर पर शांत रखें. साथी के साथ कोई विवाद हो सकता है. अतीत के कुछ पुराने मुद्दे एक बार फिर सामने आ सकते हैं. इस समय जल्दबाजी में कोई भी फैसला लेने से बचें. इस समय निवेश करने से नुकसान उठाना पड़ सकता है. छात्रों के लिए ये समय उत्तम है. 
 

कर्क
  • 5/13

कर्क- ये गोचर आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आया है. विचारों और सुझावों को लेकर आपकी स्पष्टता बढ़ेगी. इस समय आप खुद को ऊर्जा से भरपूर पाएंगे. कार्यक्षेत्र में मन लगाकर काम करेंगे और अपने लक्ष्यों को पाने में सफल रहेंगे. ऑफिस में सहकर्मियों और वरिष्ठों के बीच आपकी छवि अच्छी होगी. कारोबार से जुड़े लोगों को इस समय लाभ मिलने की पूरी संभावना है. इस दौरान की गई यात्रा आपके लिए फायदेमंद रहेगी. प्रेम संबंधों के लिए ये गोचर शुभ फल लेकर आया है. 

सिंह
  • 6/13

सिंह- इस गोचर काल के दौरान आपको विभिन्न क्षेत्रों में उन्नति के कई अवसर प्राप्त होंगे. इस दौरान आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. साथ ही आपको इच्छानुसार फल प्राप्त हो सकेंगे. नया व्यवसाय शुरू करने के लिए ये समय अच्छा रहेगा. गोचर के प्रभाव से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. हालांकि आपको और मेहनत करने की जरूरत होगी. समय बर्बाद ना करें और खुद को कार्यों के प्रति ही केंद्रित रखें. वैवाहिक जीवन के लिए ये समय अच्छा है. छात्रों के लिए भी ये समय अनुकूल रहने वाला है.

कन्या
  • 7/13

कन्या- आर्थिक दृष्टि के लिहाज से ये गोचर कन्या राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और आप इच्छा अनुसार शुभ परिणाम प्राप्त करने में सफल होंगे. कार्यक्षेत्र में भी आपकी प्रगति होगी. इस दौरान आपका रुझान धार्मिक कार्यों के प्रति बढ़ेगा. इस दौरान कोई भी निर्णय बहुत सोच-समझ कर करें. खुद को किसी भी तरह के कानूनी पचड़े से दूर रखें. पिता से विचारों का मतभेद होने की वजह से पारिवारिक वातावरण अशांत हो सकता है. सेहत को लेकर सतर्क रहें.

तुला
  • 8/13

तुला- इस गोचर काल के दौरान तुला राशि के जातकों का मानसिक तनाव बढ़ेगा. जीवनसाथी की खराब सेहत को लेकर परेशान रहेंगे. इस दौरान आपसी मतभेद भी हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में कुछ लोग आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं. ऐसे में आपको सावधान रहने की जरूरत है. खुद को किसी भी तरह के विवाद से दूर रखें वरना आप परेशानी में फंस सकते हैं. जल्दबाजी में नौकरी बदलने का फैसला ना लें. व्यापार में लाभ मिलेगा. सेहत को लेकर ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है.

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- इस गोचर का सबसे ज्यादा प्रभाव आपके निजी जीवन पर पड़ने वाला है. विवाहित जातकों को इस दौरान कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. विवाह के बंधन में बंधने की सोच रहे हैं तो आपके लिए ये समय उत्तम रहने वाला है. कार्य क्षेत्र के लिए समय बेहतर रहेगा. आप पूरे उत्साह के साथ हर स्थिति का डटकर सामना करेंगे. इस दौरान आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए ये समय शुभ है. मंगल की स्थिति से आपके स्वभाव में क्रोध की वृद्धि हो सकती है.

धनु
  • 10/13

धनु- मंगल का ये गोचर आपके ऊपर अतिरिक्त बोझ डाल सकता है. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ विवाद होने की आशंका है. नौकरी बदलने के लिए ये समय अनुकूल है. इच्छानुसार नए अवसरों की प्राप्ति होने की संभावना है. खर्चों में अचानक वृद्धि हो सकती है. आय और खर्चों के बीच सही तालमेल बनाकर चलें. सेहत पर बहुत ध्यान देने की जरूरत है. अपनी दिनचर्या में ध्यान, योग और व्यायाम शामिल करें. छात्रों को शिक्षा में बेहतर परिणाम के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी.

मकर
  • 11/13

मकर- इस गोचर काल में आपको कई नए अवसर मिलने वाले हैं. संतान के लिहाज से ये गोचर आपके लिए अच्छा रहने वाला है. इस दौरान धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. जमीन से जुड़े मामलों से उत्तम फलों की प्राप्ति होगी. संपत्ति खरीदने या बेचने के लिए ये समय शुभ रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपके उत्साह और पराक्रम में वृद्धि होगी. जल्दबाजी में कोई काम करने या कोई निर्णय लेने से बचें. कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. 

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- इस समय आपको मातृपक्ष से भरपूर सहयोग मिलने वाला है. कई जातक इस दौरान नए वाहन या कोई कीमती सामान खरीदा सकते हैं. कुछ बातों पर जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकते हैं. परिवार के वातावरण में नकारात्मकता आ सकती है. व्यवसाय से संबंधित यात्राएं करने का अवसर मिलेगा. कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले बड़ों से सलाह अवश्य लें. करीबियों, मित्रों और समाज के बीच आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. अपने क्रोध को शांत रखने की कोशिश करें.

मीन
  • 13/13

मीन- इस गोचर काल में आप अपनी योग्यता और कार्य क्षमता के साथ हर काम को पूरा करेंगे. आपको आर्थिक रूप से बहुत लाभ मिलने वाला है. इस दौरान आपको मेहनत का पूरा फल मिलेगा. करियर के लिहाज से भी ये गोचर अच्छा रहने वाला है. आपको अच्छे अवसर मिलेंगे. आपकी रचनात्मकता बढ़ेगी और लोग आपके काम से प्रभावित होंगे. भाई-बहनों से किसी बात को लेकर टकराव हो सकता है. सेहत अच्छी रहेगी और आप इस समय का पूरा आनंद लेंगे.