scorecardresearch
 
राशिफल

December Career Rashifal 2020: नौकरीपेशा लोगों की किस्मत चमकाएगा दिसंबर, इन 4 राशि वालों को फायदा

नौकरीपेशा लोगों की किस्मत चमकाएगा दिसंबर
  • 1/13

दिसंबर का महीना शुरू हो चुका है. नौकरी, व्यापार या करियर (December Career Rashifal 2020) के लिहाज से ये महीना कई राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला है. हालांकि कुछ जातकों को सावधानी बरतनी होगी. वृष, तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों के लिए साल का आखिरी महीना अच्छे परिणामों से भरा रहेगा. आइए जानते हैं नौकरी और व्यापार के नजरिए से ये महीना आपकी राशि के लिए कैसा रहने वाला है.

मेष
  • 2/13

मेष- इस माह अपने करियर क्षेत्र में आपको अचानक से आने वाले बदलाव के लिए तैयार रहना होगा. इस माह ग्रह नक्षत्र ऐसा योग बना रहे हैं कि नौकरी में आपका ट्रांसफर कहीं हो सकता है. सीनियर्स के साथ किसी बात को लेकर कहा-सुनी हो सकती है. यदि आप किसी बिजनेस से ताल्लुक रखते हैं तो इसमें आपको स्थिरता नजर आएगी. अच्छा मुनाफा भी होने की संभावना है.

वृषभ
  • 3/13

वृष- ये महीना उन नौकरी पेशा लोगों के लिए अच्छा रहेगा जो विदेशी कंपनियों में काम करते हैं. वहीं, जो जातक विदेशी कंपनी में जॉब प्राप्त करना चाहते हैं, उन्हें भी इस दौरान अच्छे फलों की प्राप्ति हो सकती है. इस राशि के कारोबारियों को कारोबार में सफलता मिलेगी. इस महीने आप विदेशी स्रोतों से अच्छा पैसा कमा सकते हैं. जो कारोबारी अपने व्यापार को विस्तार देने की सोच रहे थे, उनके लिए अच्छा समय आ गया है.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- इस माह आपके करियर के क्षेत्र में कुछ बाधाएं आएंगी. ये बाधाएं आपके अपनो के कारण आएंगी. ऑफिस या कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के कारण भी दिक्कत हो सकती हैं. किसी अच्छी संस्था में नई जॉब करने का मिल सकता है. ये प्रपोजल को हाथ से जाने न दें, क्योंकि इस जॉब में आप कामयाबी के शिखर तक पहुंच सकते हैं. यदि किसी के साथ साझेदारी में व्यापार करते हैं तो पार्टनर के साथ का विवाद हो सकता है.

कर्क
  • 5/13

कर्क- कर्क राशि के जातकों को इस महीने थोड़ा संभलकर चलने की जरूरत है. जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. हालांकि जो जातक अपनी पुरानी संस्था को छोड़कर किसी नई संस्था में जॉब शुरू करने वाले हैं, उनके लिए यह समय अच्छा रहेगा. कारोबारियों को इस माह मन-चाहे फल मिलने की पूरी उम्मीद है. नौकरी पेशा लोगों को इस माह अपनी रचनात्मकता को खुलकर सबके सामने लाने की जरूरत है.

सिंह
  • 6/13

सिंह- आपको भाग्य का साथ मिलेगा. आप करियर में सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे. ऑफिस में सीनियर्स के साथ आपके रिश्ते बनेंगे. आपको उनका सहयोग और मार्गदर्शन भी प्राप्त होगा. ऑफिशियल टूर आपके करियर को गति प्रदान करेगा. व्यापार से जुड़े जातकों को इस महीने अच्छे फल प्राप्त होंगे. बिजनेस में क्लाइंट्स और पार्टनर का सहयोग बढ़ेगा. उनके सहयोग से मुनाफे में भी वृद्धि होगी. आईटी क्षेत्र में कार्य कर रहे जातकों को लाभ मिल सकता है.

कन्या
  • 7/13

कन्या- इस महीने आपकी कोई गलती आपको बहुत भारी पड़ सकती है. नौकरी या व्यापार में झटका भी लग सकता है. यदि आप स्थिति में सुधार करना चाहते हैं तो इस महीने कठिन परिश्रम करना पड़ेगा. आपको आधुनिक तरीकों को अपने कामकाज में शामिल करने की भी जरूरत है. सीनियर्स और बॉस से रिश्ते खराब भी हो सकते हैं. अपने गुप्त शत्रुओं से भी बचकर रहने की जरूरत है.

तुला
  • 8/13

तुला- इस माह आपको करियर में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. यदि आप इन अवसरों को भुनाने में सफल रहे तो आपको ऊंचाइयों पर पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता है. आपके नए विचार और योजनाएं की मदद से आपकी कंपनी अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों को पीछे छोड़ने में कामयाब हो सकेगी. इस कामयाबी का श्रेय भी आपको ही मिलेगा. इस महीने आप कोई रुका हुआ कार्य फिर से शुरू करवाने में सफल होंगे.

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- करियर के क्षेत्र में वृश्चिक राशि वालों को इस महीने मनमाफिक फलों की प्राप्ति होने की संभावना है. अगर आप किसी जॉब को पाने के लिए लंबे समय से तैयारी कर रहे थे तो कामयाबी मिल सकती है. अगर आप नौकरी करते हैं तो आपको अपने सहकर्मियों को भविष्य की योजनाओं के बारे में जानकारी नहीं देनी चाहिए. वो इसका गलत फायदा उठा सकते हैं. इसके साथ ही इस राशि के कुछ जातकों की सैलरी में इजाफा हो सकता है और यह इजाफा आपकी उम्मीदों से भी ज्यादा होगा.

धनु
  • 10/13

धनु- प्रोफेशन के लिए साल का आखिरी महीना धनु राशि के जातकों के लिए अच्छा है. हालांकि यदि आप अपनी वर्तमान जॉब को बदलना चाह रहे हैं तो इसमें दिक्कत हो सकती है. इस समय जॉब में बदलाव आपके भविष्य के लिए अच्छा नहीं है. आप अपने किसी दोस्त की मदद से नई नौकरी पा सकते हैं. यह नौकरी आपकी ड्रीम जॉब के समान हो सकती है. व्यापार से जुड़े जातकों को भी अच्छे फल प्राप्त होंगे.

मकर
  • 11/13

मकर- घर में होने वाले झगड़ों के कारण इस महीने आपका काम प्रभावित हो सकता है. आप कार्यक्षेत्र में भी अपने घर की उलझनों के बारे में ही सोचते रहेंगे. हालांकि इसी महीने कई बड़ी उपलब्धियां और अवसर आपके आस-पास  होंगे. कारोबार अच्छा रहेगा. अगर आप इसमें अपनी माता या अपने जीवनसाथी को शामिल कर लें तो आपकी दिन दोगुनी और रात चोगुनी तरक्की हो सकती है. वहीं जो कारोबारी बीते कुछ समय से नुकसान झेल रहे थे, इस माह उन्हें मुनाफा हो सकता है.

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- करियर की दृष्टि से देखें तो इस महीने कुंभ राशि के जातक अपने कार्यक्षेत्र में आनंद लेंगे. आपको अपने कार्य में मजा आएगा. ऑफिस में प्रशंसा होगी. हालांकि, जॉब में परिवर्तन से पहले अच्छी तरह से विचार करें. जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लें. यदि आप किसी नए व्यापार (स्टार्टअप) की शुरुआत करना चाहते हैं तो फंड की कमी नहीं रहेगी. आपके बिजनेस पार्टनर की मदद से आपको व्यापार में कोई बड़ी डील मिल सकती है.

मीन
  • 13/13

मीन- इस महीने आपको कार्य के प्रति एकाग्र रहने की जरूरत है. तभी आपको अच्छे फलों की प्राप्ति हो सकती है. खुद को सही सिद्ध करने के लिये इस दौरान कमर कस लें. इस राशि के कारोबारियों को इस माह कारोबार में अच्छा मुनाफा होने की पूरी उम्मीद है. आप भविष्य के लिए भी अच्छी योजनाएं बना पाएंगे.