scorecardresearch
 
राशिफल

Career Monthly Horoscope: जुलाई में इन 6 राशि वालों की चमकेगी किस्मत, मिलेगी बड़ी कामयाबी

करियर राशिफल
  • 1/13

आज से नए महीने की शुरूआत हो चुकी है. जुलाई का महीना कई राशियों के लिए अच्छी खबर लेकर आया है. मासिक करियर राशिफल (Career Monthly Horoscope) में जानते हैं कि किन राशि वालों को इस महीने नौकरी-व्यापार में लाभ होने वाला है और किन लोगों को इस महीने मेहनत करने की जरूरत है. 
 

मेष
  • 2/13

मेष- करियर के लिहाज से ये महीना आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आया है. ग्रह-नक्षत्र कभी आपके पक्ष में होंगे तो कभी आपके रास्ते में रुकावटें खड़ी कर सकते हैं. इस महीने आपको कार्यक्षेत्र में खूब मेहनत करनी पड़ेगी और जल्द ही आपको इसका अच्छा परिणाम भी मिलेगा. इस महीने कुछ जातकों की नौकरी भी बदल सकती है. यह समय व्यवसाय के दृष्टिकोण से बहुत अच्छा है. व्यापार में कोई नई साझेदारी हो सकती है जिससे आपको लाभ होगा.
 

वृषभ
  • 3/13

वृषभ- करियर के दृष्टिकोण से यह महीना वृषभ राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है. करियर में तरक्की की पूरी संभावनाएं हैं. करियर को बेहतर करने के लिए आप इस महीने और प्रयास करेंगे. काम-धंधे से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण निर्णय इस महीने ले सकते हैं. कारोबार में नए अवसर मिलेंगे जिससे लाभ होगा. इस माह सफलता के उत्तम योग हैं. व्यापार में नई साझेदारी हो सकती है. नौकरी-पेशा लोगों को अपने ऑफिस में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है. 
 

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों के लिए यह महीना करियर के लिहाज औसत रहने वाला है. करियर में उतार-चढ़ाव आते रहेंगे और आपको मेहनत के अनुसार फल नहीं मिलेगा. हो सकता है कि इसकी वजह से आपका काम में भी मन ना लगे. हालांकि 20 जुलाई के बाद आपकी स्थिति में सुधार आएगा. आप अपने कौशल और क्षमता से चुनौतियों से निपटने में सफल होंगे. कार्यक्षेत्र में स्थितियां सुधरेंगी और कामकाज बेहतर होगा. व्यवसाय से संबंधित यात्राओं से लाभ होगा. 
 

कर्क
  • 5/13

कर्क- कर्क राशि वालों को इस महीने मिश्रित फल मिलने वाला है. अपनी ओर से पूरी मेहनत करेंगे लेकिन मानसिक तनाव के कारण कार्यक्षेत्र में समस्याएं आ सकती हैं. नौकरी में भी परिश्रम के बावजूद आप अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे. ऑफिस में प्रतिष्ठा में कमी आ सकती है लेकिन माह के उत्तरार्ध में स्थिति ठीक होगी. नौकरी में आपकी स्थिति सुदृढ़ होगी. प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है. कारोबार में छोटी-मोटी समस्याएं सामने आ सकती हैं. 
 

सिंह
  • 6/13

सिंह- सिंह राशि वालों के लिए जुलाई का महीना बहुत शुभ रहने वाला है. करियर और कामकाज में तरक्की होगी. इस महीने आपकी मेहनत का पूरा फल मिलेगा. सफलता पाने के गैरकानूनी तरीकों को अपनाने से बचना होगा. नौकरी-पेशा लोग तय समय में अपने कामों को अच्छे से पूरा कर सकेंगे. इससे बॉस की सराहना मिलेगी और कार्यस्थल पर स्थिति मजबूत होगी. व्यवसाय से जुड़े जातक अपने व्यवसाय को बेहतर तरीके से संचालित करने में सफल रहेंगे. व्यापार में अच्छी सफलता मिलने की संभावना है. 
 

कन्या
  • 7/13

कन्या- कन्या राशि के जातकों लिए यह समय करियर की दृष्टि से उत्तम है. कार्यक्षेत्र में प्रबल सफलता के योग हैं. आप अपनी कर्मठता से कार्यक्षेत्र में प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे. नौकरी-पेशा जातकों को अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा. नौकरी में प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं. कारोबार करने वालों को थोड़ी चुनौतियों का सामाना करना पड़ सकता है लेकिन ज्यादा चिंता की बात नहीं दिखती. आप अपनी कर्मठता से चुनौतियों का मुकाबला कर सकते हैं. कुल मिलाकर स्थिति ठीक ही रहेगी. 
 

तुला
  • 8/13

तुला- कामकाज और करियर के दृष्टिकोण से यह महीना अच्छा रहने की उम्मीद है. दशम भाव में मंगल के विराजमान होने के कारण कार्यक्षेत्र में स्थिति अच्छी और सफलतादायक रहने की उम्मीद है. कामकाज के लिए जोश और उत्साह भरपूर बना रहेगा. हालांकि मंगल पर शनि की दृष्टि होने से कुछ अप्रत्याशित बाधाएं आ सकती हैं. ऑफिस में किसी के साथ वाद-विवाद की आशंका है. बिना तथ्यों की जांच के कोई टीका-टिप्पणी करने से बचें. इस महीने मन को शांत रखने की कोशिश करें. व्यापार करने वालों के लिए अच्छा समय रहने की उम्मीद है. 
 

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- कामकाज और करियर के दृष्टिकोण से यह महीना उतार-चढ़ाव के साथ लाभ देने वाला रहेगा. महीने की शुरुआत थोड़ी कमजोर होगी. कामकाज में छोटी-बड़ी अड़चनें आती रहेंगी. ये परेशानियां आपका मन खराब कर सकती हैं. जरूरत से ज्यादा अपेक्षाएं न रखें, निराशा होगी. सावधानी के साथ काम करते रहें और सही फल की प्रतीक्षा करें. नवम भाव में सूर्य के आने से नौकरी में परिस्थितियों में सुधार होने लगेगा. नौकरी बदलने की संभावनाएं बन सकती हैं. नई नौकरी मिल सकती है. बिजनेस कर रहे लोगों के लिए समय सफलतादायक रहेगा. 
 

धनु
  • 10/13

धनु- कामकाज और करियर की दृष्टि से यह महीना आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है. हालांकि नौकरीपेशा लोगों के लिए कुछ मामलों में ये महीना अच्छी खबर भी दे सकता है. आप प्रतिस्पर्धा में अपने विरोधियों को मात दे सकते हैं. 7 जुलाई के बाद स्थितियां आपके ज्यादा अनुकूल होंगी. व्यापार के लिए उत्तम समय रहेगा. लाभ कमाने के लिए कोई गलत रास्ता लेने से बचें वरना आपकी परेशानी और बढ़ सकती है. उम्मीद से अधिक क्षति की आशंका है. सतर्क रहें. 
 

मकर
  • 11/13

मकर- कामकाज और करियर के दृष्टिकोण से जुलाई का महीना अच्छा रहने की उम्मीद की जा सकती है. इस माह आपको आपकी मेहनत से सफलता मिलने की पूरी संभावना है. कामकाज के लिए बहुत शुभ फलदायी स्थिति है. नौकरीपेशा लोगों के लिए ये महीना विशेष लाभदायक रहेगा. कार्यस्थल पर मान-सम्मान में वृद्धि हो सकती है. नौकरी में पदोन्नति या वेतन वृद्धि की चर्चा हो सकती है. हालांकि आपके विरोधी आप पर हावी होने का प्रयास कर सकते हैं. धैर्य रखें, यह स्थिति भी जल्द बदल जाएगी. व्यापार के दृष्टिकोण से महीने की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी. काम-धंधे में विस्तार संभव है. 
 

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- करियर और कामकाज की दृष्टि से समय उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है. दशम भाव में केतु की उपस्थिति से कार्यक्षेत्र से मोह भंग की संभावना है. कामकाज में आपका मन नहीं लगेगा. नए-नए विचार आपको किसी काम पर ध्यान केंद्रित नहीं करने देंगे. नौकरीपेशा लोगों को वरिष्ठ अधिकारियों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है. 16 जुलाई के बाद स्थितियां बदल सकती हैं. बिजनेस के दृष्टिकोण से अच्छा समय रहेगा. कोई अच्छी डील मिल सकती है.
 

मीन
  • 13/13

मीन- जुलाई का महीना मीन राशि वालों के लिए सफलता लेकर आया है. व्यापार बढ़ाने में आपको ज्यादा समय देना होगा. ये महीना भागदौड़ भरा रहेगा लेकिन आप अपने सारे काम सफलतापूर्वक कर लेंगे. नौकरीपेशा लोगों को काम के सिलसिले में लंबी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. बिजनेस के दृष्टिकोण से ज्यादा रिस्क लेने में रुचि होगी. प्रयास से कारोबार में अच्छी संभावनाएं बन सकती हैं. संपर्कों से लाभ मिलेंगे.