scorecardresearch
 
धर्म की ख़बरें

Crying And Exams Related Dreams: सपने में रोना किस बात का है संकेत, जानें एग्जाम छूटने का मतलब भी

हर सपने का एक खास अर्थ1
  • 1/10

स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का एक खास अर्थ होता है. व्यक्ति कैसे सपने देखता है, इसका उसके जीवन से कहीं ना कहीं संबंध होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार कुछ सपने शुभ होते हैं तो कुछ अशुभ सपनों की श्रेणी में आते हैं. मनुष्य हर तरह के सपने देखता है. ऐसे में कुछ लोग सपने में खुद को रोता हुआ देखते हैं तो कई सपने पढ़ाई से संबंधित भी होते है. आइए जानते हैं इन सपनों का व्यक्ति के वास्तविक जीवन से क्या संबंध होता है.

असल जिंदगी2
  • 2/10

अगर आप सपने में रोना देखते हैं तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह असल जिंदगी में आपके मान सम्मान में वृद्धि का संकेत होता है. इस सपने के अनुसार कहा जा सकता है कि जल्द ही समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा. स्वप्न शास्त्र बताता है कि सपने में रोते हुए देखना वास्तविकता में कुछ शुभ होने का सूचक माना जाता है. यह लोगों में महज एक धारणा बनी हुई है कि जब किसी को अपने सपनों में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है, तो इसका मतलब वास्तविकता में उनके जीवन में कुछ अच्छा होने की संभावना होती है.

मुश्किलें पैदा हो सकती हैं3
  • 3/10

अगर सपने में आप किसी दूसरे व्यक्ति को रोते हुए देखते हैं तो यह दुख का संकेत देता है. ऐसे सपने से जागने के बाद व्यक्ति को स्वयं की भावना को ध्यान में रखना चाहिए. अगर इससे किसी को घबराहट महसूस हो तो सपने में रोने का मतलब किसी खतरे की ओर संकेत कर सकता है. लेकिन कोई व्यक्ति पूरे दिन उसी सपने के बारे में सोचकर चिंतित महसूस करता है, तो इसका मतलब है कि उस व्यक्ति के जीवन में ऐसा समय आने वाला है जो उसके या उसके करीबी लोगों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है.

खुद को रोते हुए4
  • 4/10

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को रोते हुए देखता है तो यह अशुभ माना जाता है. सपने में लोगों को रोते हुए देखना लगभग हमेशा अशुभ होता है और इस तरह के संकेत से सावधान रहना चाहिए.

मनोवांछित वरदान5
  • 5/10

अगर कोई व्यक्ति सपने में किसी दूसरे व्यक्ति के साथ स्वयं को रोता हुआ देखता है, तो ये एक शुभ संकेत हो सकता है. शास्त्रों के अनुसार, इसका अर्थ है कि बहुत जल्द उन्हें मनोवांछित वरदान प्राप्त हो सकता है.

अगर कोई आंसू पोंछते हुए दिखे6
  • 6/10

अगर कोई सपने में अपने हाथ या कपड़े से अपने आंसू पोंछते हुए दिखे तो ये अच्छा माना जाता है. कहा जा सकता है कि व्यक्ति के जीवन में ऐसा समय आने वाला है जो मौजूदा तनाव से राहत दे सकता है.

वाद-विवाद7
  • 7/10

अगर कोई सपने में खुद को रोती हुई महिला या युवती पर हंसते हुए देखता है, तो यह शुभ माना जाता है. इसका मतलब कि आपके जीवन में किसी नए व्यक्ति का आगमन होगा. यदि कोई व्यक्ति अपने चेहरे को आंसुओं से लथपथ देखता है, तो निश्चित तौर पर उन्हें किसी लाभ की प्राप्ति हो सकती है. इसके अलावा, कोई व्यक्ति खुद अपने आंसू पोंछते हुए दिखे, तो ये वाद-विवाद की ओर संकेत होता है.

परीक्षा8
  • 8/10

हालांकि, रोने के अलावा परीक्षा संबंधी सपने भी होते हैं जिनका व्यक्ति के जीवन पर काफी असर पड़ता है. परीक्षा में सफल होने का सपना शुभ संकेत देता है. 

असंतोषजनक परिणाम9
  • 9/10

परीक्षा पास करने और परीक्षा में प्रथम आने का सपना देखना अच्छी किस्मत का सूचक माना जाता है. परीक्षा में पूर्ण अंक प्राप्त करने का सपना देखने से पता चलता है कि आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी और टीम एक्टीविटी में सफलता मिलेगी. एक परीक्षा में नकल करने के बारे में सपने देखना आप में आत्मविश्वास की कमी को दर्शाता है. छात्रों के लिए परीक्षा में नकल करने का सपना असंतोषजनक परिणाम की ओर संकेत करता है.

परीक्षा कक्ष में घुसने का सपना10
  • 10/10

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, परीक्षा के लिए देर से आने या परीक्षा छूटने का सपना आत्मविश्वास की कमी को बताता है. दूसरी ओर ये सपना दर्शाता है कि आप अपने जीवन में कुछ चीजों का सामना करने से डरते हैं. इसके अलावा, गलत परीक्षा कक्ष में घुसने का सपना देखना दुर्भाग्य का संकेत देता है और बताता है कि जीवन में उन लोगों से सावधान रहें जो आपको फंसा सकते हैं. परीक्षा को सुपरवाइज करने का सपना देखने का मतलब है कि जीवन में आपका नाम होगा और आप उपलब्धि हासिल करेंगे.