scorecardresearch
 
पर्यटन

Cleanest Beaches: ये हैं भारत के सबसे खूबसूरत और साफ बीच, जरूर जाएं घूमने

भारत के बीच
  • 1/6

छुट्टियों का मौसम शुरू होने वाला है. ज्यादातर लोग अपनी छुट्टियां किसी साफ, एकांत और खूबसूरत जगह बिताना चाहते हैं. अगर आप भारत में ही किसी बीच पर घूमना चाहते हैं तो हम आपको ऐसी कुछ ऐसे बीच की जानकारी दे रहे जो अपनी सफाई के लिए जाने जाते हैं. ये सारी पर्यटकों के पसंदीदा बीच हैं. 
 

अगोंडा बीच
  • 2/6

अगोंडा बीच- अगोंडा (Agonda Beach) दक्षिण गोवा में एक छोटा सा गांव है. यह भारत के सबसे सुरक्षित और साफ-सुथरे समुद्र तटों में से एक है. यहां रंग-बिरंगे बीच शैक्स, शाकाहारी भोजनालय और बुटीक रिसॉर्ट्स हैं. स्विमिंग का आनंद लेने के लिए भी लोग यहां आते हैं.

अलेप्पी बीच
  • 3/6

अलेप्पी बीच- केरल का अलेप्पी बीच (Alleppey Beach) सदियों पुराना है. यहां के सबसे प्रमुख आकर्षण बीच के किनारे लगे खजूर के पेड़ हैं. सूर्यास्त के समय इस बीच की सुंदरता और बढ़ जाती है.
 

पदुबिद्री बीच
  • 4/6

पदुबिद्री बीच- पदुबिद्री कर्नाटक के उडुपी से 24 किमी दूर स्थित एक छोटा शहर है. पदुबिद्री बीच (Padubidri Beach) राज्य के दो प्रसिद्ध बीच में से एक है जिसे ब्लू फ्लैग सर्टिफिकेट मिला है. यहां वो सभी सुविधाएं हैं जो पर्यटकों के लिए जरूरी हैं.

पालोलेम बीच
  • 5/6

पालोलेम बीच- गोवा का पालोलेम बीच (Palolem Beach)अपनी सफाई और मनोरंजक रातों के लिए जाना जाता है. यहां का साइलेंट डिस्को भी काफी लोकप्रिय है. यहां कि सबस दिलचस्प बात यह है कि पार्टी करने के शौकीन लोग बीच की शांति बनाए रखने के लिए हेडफोन्स पहन कर जाते हैं. यहां बीच के किनारे पर पर्यटकों के ठहरने के लिए रंगीन झोपड़ीनुमा घर बनाए  गए हैं जो बहुत ही खूबसूरत दिखते हैं. 
 

राधानगर बीच
  • 6/6

राधानगर बीच- अंडमान द्वीप का राधानगर बीच (Radhanagar Beach)को दुनिया के सबसे अच्छे बीच में से एक माना जाता है. सफेद रेत पर एक तरफ बीच का साफ नीला पानी और दूसरी तरफ जंगल का खूबसूरत नजारा देखते हुए आप अपना पूरा दिन गुजार सकते हैं. इस बीच की लहरें बहुत ऊपर तक नहीं जाती हैं इसलिए लोग इसमें तैराकी भी कर लेते हैं .