scorecardresearch
 

अपनी वाइफ में ये 2 खूबियां चाहते हैं राहुल गांधी, बताया- क्यों नहीं कटवा रहे बियर्ड

'भारत जोड़ो यात्रा' देश के विभिन्न राज्यों में होती हुई राजस्थान पहुंची थी तो वहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यूट्यूब चैनल Curly Tales से एक इंटरव्यू के दौरान पर्सनल लाइफ की कई बातें शेयर कीं. इंटरव्यू में उन्होंने लाइफ पार्टनर की खूबियों से लेकर अपने कराटे के शौक के बारे में भी बताया.

X
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Image credit: Instagram/Rahul gandhi)
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Image credit: Instagram/Rahul gandhi)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में 'भारत जोड़ो यात्रा' विभिन्न राज्यों से होती हुई कुछ समय पहले राजस्थान पहुंची थी. यात्रा जब राजस्थान के दोसा पहुंची तो उन्होंने एक यूट्यूब चैनल को इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में काफी सारी बातें शेयर कीं. साथ ही राहुल गांधी ने यह भी बताया कि वह लाइफ पार्टनर में कौन सी खूबियां चाहते हैं, उन्हें खाने में क्या पसंद है और क्या नहीं, वह इतने फिट कैसे रहते हैं? तो आइए जानते हैं राहुल गांधी ने इन सवालों के क्या जवाब दिए?

लड़की में ये 2 खूबियां चाहते हैं राहुल गांधी

राहुल गांधी से जब पूछा गया कि क्या वह शादी की प्लानिंग कर रहे हैं? तो राहुल गांधी ने कहा, 'मैं शादी के खिलाफ नहीं हूं. मेरे पैरेन्ट्स की शादी काफी अच्छी थी. वह एक-दूसरे से काफी प्यार करते थे. इसलिए मेरे बार काफी ज्यादा हाई हैं. मैं भी ऐसी ही लड़की चाहता हूं. जब भी मुझे ऐसी लड़की मिलेगी, मैं शादी कर लूंगा.'

जब राहुल गांधी से उनकी पसंद की लड़की के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि लड़की लविंग और इंटेलिजेंट होनी चाहिए.

खाने में ये चीजें हैं पसंद

राहुल गांधी ने इंटरव्यू के दौरान बताया, ‘घर पर लंच में सादा खाना बनता है और रात में कॉन्टिनेंटल फूड बनता है लेकिन मैं काफी कंट्रोल में खाता हूं. यात्रा के दौरान जब मैं तेलंगाना में था तब वहां का स्पाइसी फूड खाने में परेशानी होती थी क्योंकि वहां काफी तीखा खाना खाया जाता है. जब मैं घर पर होता हूं तब डाइट को लेकर स्ट्रिक्ट रहता हूं और हमेशा हेल्दी फूड खाना पसंद करता हूं. मैं अक्सर मीठी चीजें खाने से बचता हूं लेकिन मुझे आइसक्रीम खाना काफी पसंद है. मैं एक बार में 2 आइसक्रीम खा सकता हूं. मुझे कटहल और मटर खाना पसंद नहीं है.'

राहुल गांधी ने आगे बताया, 'मुझे नॉनवेज में चिकन, सीफूड, मटन खाना पसंद है. पुरानी दिल्ली की पानी पूरी और मोती महल का बटर चिकन भी काफी पसंद है. मैं कार्बोहाइड्रेट खाने से बचता हूं. मैं रोटी और चावल दोनों ही वैसे तो नहीं खाता हूं लेकिन अगर रोटी या चावल में से एक चीज खानी हो तो मैं रोटी खाऊंगा. मुझे सुबह कॉफी और शाम को चाय पीना पसंद है. चिकन टिक्का, सीक कबाब और ऑमलेट खाना भी मुझे काफी अच्छा लगता है.'

इसलिए नहीं कटवा रहे बियर्ड

राहुल गांधी ने बताया कि मेरे पार्टी के लोग लगातार मुझसे बोल रहे हैं कि मुझे बियर्ड कटवा लेनी चाहिए. लेकिन मुझे लगता है कि यात्रा के दौरान मुझे बियर्ड और हेयर नहीं कटवाने चाहिए बस इसलिए नहीं कटवा रहा हूं. बियर्ड से नया लुक मिला है लेकिन हां, जब मैं खाना खाता हूं तो मुझे कुछ परेशानी होती है.

कराटे में हैं ब्लैक बेल्ट

राहुल गांधी ने बताया कि उन्हें स्कूबा डाइविंग काफी पसंद है. अगर वह स्कूबा डाइविंग की ट्रेनिंग कर रहे होते हैं तो वह काफी लंबे समय बिना सेल्फ कंटेन्ड अंडरवाटर ब्रीथिंग एपरेटस (स्कूबा) के भी काफी देर तक सांस रोक सकते हैं. इसके अलावा वह मॉडर्न जैपनीज मार्शल आर्ट आइकिडो (Aikido) में ब्लैक बेल्ट हैं. 

राहुल ने आगे बताया कि वह कॉलेज के दिनों से ही कुछ ना कुछ फिजिकल एक्टिविटी करते रहते हैं जिसमें मार्शल आर्ट भी शामिल है. लोग मार्शल आर्ट को अगर सही तरीके से सीखते हैं तो वह काफी फायदा पहुंचा सकता है क्योंकि वह किसी को हार्म पहुंचाने के लिए नहीं बना है. यात्रा के दौरान भी मार्शल आर्ट की प्रैक्टिस करते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें