scorecardresearch
 

जानिए कैसे बिना सर्जरी के अदनान ने घटाया 160 किलो वजन

अगर आप भी वजन घटाने को लेकर परेशान हैं तो अदनान सामी आपके आदर्श बन सकते हैं. जानिए अदनान ने बिना किसी सर्जरी के कैसे घटाया 160 किलो वजन.

अदनान से लीजिए फिटनेस टिप्स अदनान से लीजिए फिटनेस टिप्स

आज तक के एजेंडा 2015 में आए अदनान सामी ने दिल खोलकर बातें कीं. अदनान एक ओर जहां भारत-पाकिस्तान के संबंधों पर बोले वहीं असहिष्णुता के मामले पर भी अपनी राय रखी.

भारत की नागरिकता ले चुके अदनान अपने गानों के लिए तो दुनियाभर में नाम कमा ही चुके हैं लेकिन अपने घटे हुए वजन को लेकर भी वह चर्चा में रहे. शायद आपको यकीन न हो लेकिन पहले अदनान 230 किलो के थे. जी हां, सही पढ़ा आपने. 230 किलो! लेकिन अब 160 किलो वजन घटाकर एक क्यूट पर्सनैलिटी से स्मार्ट बन चुके अदनान का यूं वजन घटाना किसी अजूबे से कम नहीं.

अदनान ने उन दिनों की तकलीफ का जिक्र करते हुए बताया कि लोग भले ही मुझे क्यूट कहते थे लेकिन यह मुझे ही पता था कि मैं किन तकलीफों से गुजर रहा हूं. मैं सही से सो नहीं पाता था. एक समय तो ऐसा आया जब मैंने काफी समय कुर्सी पर सोकर नींद पूरी की.

वह बताते हैं कि उनके ड्राइवरों को विशेष ट्रेनिंग दी गई थी कि जब मैं गाड़ी में बैठता था तो वे मेरे पैरों को ऊपर उठाकर रख देते थे. हो सकता है आप सोच रहे हों कि अदनान ने कोई सर्जरी कराई हो लेकिन आज तक के एजेंडा मंच पर अदनान ने कहा कि उन्होंने कोई सर्जरी नहीं कराई है.

अदनान ने बताया कि हर किसी को एक बार अपने न्यूट्रिशनिस्ट से जरूर मिलना चाहिए. अदनान ने बताया कि वजन कम करने के लिए उन्होंने सिर्फ और सिर्फ परहेज किया. एल्कोहल, ऑयल और शुगर छोड़कर उन्होंने इतना वजन घटाया.

तो अगर आप भी चाहते हैं कि मोटापा आप पर हावी न हो तो आज ही से आप भी अदनान को फॉलो करना शुरू कर दीजिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें