scorecardresearch
 

जवान बने रहना चाहते हैं तो तकिया खरीदते वक्‍त रखें खास ध्‍यान

आपका तकिया आपको जवान रखने में मददगार साबित हो सकता है. एक शीर्ष ब्‍यूटिशियन का दावा है कि एक कोमल और आरामदेह तकिया आपको उम्र से पहले बुजुर्ग नहीं होने देती है और लंबे वक्‍त तक जवां बनाए रखता है.

X
Beauty Bear pillow
Beauty Bear pillow

आपका तकिया आपको जवान रखने में मददगार साबित हो सकता है. एक शीर्ष ब्‍यूटिशियन का दावा है कि एक कोमल और आरामदेह तकिया आपको उम्र से पहले बुजुर्ग नहीं होने देता है और लंबे वक्‍त तक जवां बनाए रखता है.

जी हां, आपका तकिया आपको जवान रखने में मददगार साबित हो सकता है. हॉलीवुड की एक शीर्ष ब्‍यूटिशियन का दावा है कि एक कोमल और आरामदेह तकिया आपको उम्र से पहले बुजुर्ग नहीं होने देता है और एक लंबे वक्‍त तक जवां बनाए रखता है.

जैमी शेरिल नाम की एक नर्स के मुताबिक, हम अपने जीवन का एक-तिहाई हिस्‍सा सोते हुए बिताते हैं. सोते वक्‍त हमारे सिर का लगभग पांच किलोग्राम वजन हमारे चेहरे पर पड़ता है, जिससे चेहरे की त्‍वचा सिकुड़ती है. ये झुर्रियों का कारण हो सकती हैं.

वो आगे कहती है कि अगर आपकी तकिया सख्‍त है तो, आपका चेहरा, आपके बाल उस पर रगड़ खाते हैं. जिससे उनके रूखे होने की संभावना बढ़ जाती है. तकिया बेहद कोमल और लचीला होना चाहिए, जिससे त्‍वचा और बाल रगड़ न खाएं.

जैमी ने अपने इन्‍हीं अनुभवों के आधार पर एक विशेष प्रकार का तकिया भी बनाया है, जिससे चेहरे पर दबाव नहीं बनता है. छोटे आकार की वजह से इसे कहीं भी ले जाना काफी सुविधाजनक है.

ये बेहद मुलायम कपड़े से बना है और काफी कोमल है. जैमी बताती हैं कि लोगों को ये काफी पसंद आया है और वे इसे बड़े चाव से खरीद रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें