scorecardresearch
 

Kerala: Corona वैक्सीन सर्टिफिकेट से नहीं हटेगी PM Modi की तस्वीर, हाई कोर्ट ने याचिकाकर्ता को लगाई फटकार

Kerala High Court Hearing: कोर्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैक्सीनेशन के संबंध में संदेश (Message) देने का अधिकार है. एकल पीठ ने रिट याचिका को बेकार बताया. साथ ही कहा कि अपीलकर्ता के इरादे गलत हैं.

X
कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं (फाइल फोटो) कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केरल हाई कोर्ट ने याचिकाकर्ता को फटकार लगाई
  • हाई कोर्ट ने अपील करने वाले पर जुर्माने के आदेश दिए

Kerala High Court Hearing: केरल हाई कोर्ट (Kerala High Court) ने कोविड वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट (Covid vaccination certificate) से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की तस्वीर हटाने की याचिका खारिज कर दी है. हाई कोर्ट ने सुनवाई करते हुए याचिकाकर्ता को फटकार लगाई. 

हाई कोर्ट की एकल पीठ ने याचिका पर सुनवाई करते हुए अपील करने वाले को फटकार लगाई. साथ ही उस पर भारी जुर्माना लगाने का आदेश दिया. हाई कोर्ट ने याचिका को खारिज करते हुए कहा कि तस्वीरों के इस्तेमाल को विज्ञापन नहीं माना जा सकता.

कोर्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैक्सीनेशन के संबंध में संदेश (Message) देने का अधिकार है. एकल पीठ ने रिट याचिका को बेकार बताया. साथ ही कहा कि अपीलकर्ता के इरादे गलत हैं. सभी कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की फोटो का इस्तेमाल किए जाने पर व्यक्ति ने आरोप लगाया कि यह सत्ता पक्ष के लिए एक विज्ञापन की तरह काम करेगा.

बता दें कि कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर PM मोदी की फोटो के इस्तेमाल को लेकर विवाद खड़ा किया गया था. इस मामले में हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी. इस पर कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई की.

(इनपुट-रिक्सन)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें