scorecardresearch
 

उत्तराखंड: टिहरी गढ़वाल में सड़क हादसा, तीन लोगों की मौत, 6 घायल

उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल में मंगलवार को सड़क हादसा हुआ. घनसाली के पास हुए इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि 6 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. मौके पर पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल की टीम पहुंच गई है और राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल में मंगलवार को भीषण सड़क हादसा हुआ. टिहरी गढ़वाल जिले के घनसाली के पास हुए इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि 6 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं.

हादसे के बाद मौके पर पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) की टीम पहुंच गई है. हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है.

इससे पूर्व 3 दिन पहले चमोली में भी एक कार हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई थी. हादसा उस वक्त हुआ जब यह लोग एक कार में सवार होकर निजमुला-बिराही रोड़ पर सफर कर रहे थे. तभी उनकी कार ने नियंत्रण खो दिया और नदी में गिर गई. स्थानीय प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर मृतकों के शव को बरामद कर लिया. लेकिन इस हादसे में एक शख्स लापता भी गया था.

चमोली जिले के विकासखंड इलाके में शनिवार को एक मैक्स कार अनियंत्रित होकर सड़क से 100 मीटर गहरी खाई से लुढ़कते हुए बिरही गंगा नदी में पलट गई. कार में ड्राइवर समेत 4 लोग सवार थे, जिसमें से तीन लोगों के शव बरामद कर लिए थे.

केदारनाथ में भी सोमवार को एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया. केदारनाथ हेलिपैड पर लैंडिंग के दौरान एक हेलिकॉप्टर का संतुलन बिगड़ गया जिससे उसका पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. हेलिकॉप्टर में पायलट समेत 6 यात्री सवार थे. इस हादसे में सभी यात्री सुरक्षित रहे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें