scorecardresearch
 

उत्तराखंड: चमोली में बादल फटने से 2 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

उत्तराखंड के चमोली में बादल फटने की वजह से एक महिला और एक बच्चे की मौत हो गई है. मौके पर बचावकर्मी पहुंचे हैं, बचाव कार्य जारी है.

उत्तराखंड में फटा बादल (तस्वीर-ANI) उत्तराखंड में फटा बादल (तस्वीर-ANI)

  • चमोली में फटा बादल
  • दो लोगों की मौत
  • 10 घरों की दीवारें क्षतिग्रस्त
  • राहत और बचाव कार्य जारी

उत्तराखंड के चमोली में बादल फट गया है. देवल ब्लॉक के पद्मल्ला और फलदिया गांव में बादल फटने से एक महिला और एक बच्चे की मौत हो गई है. इस घटना में करीब 10 घरों की दीवारें क्षतिग्रस्त हो गई हैं. मौके पर जिला प्रशासन की टीम पहुंच गई है और राहत व बचाव कार्य शुरू हो गया है.

लगातार बारिश की वजह से उत्तराखंड के केदारघाटी में भी भीषण तबाही मची है. केदार घाटी के अगस्त्यमुनि में बारिश की वजह से लोग सबसे ज्यादा प्रभावित हैं.

गुरुवार देर रात भारी बारिश के कारण अगस्त्यमुनि में जगह-जगह लोगों के घरों में बारिश का पानी घुस गया और कुछ गाड़ियां भी मलबे की चपेट में आ गईं.

अलकनंदा और मंदाकिनी नदी का जल स्तर बढ़ने से रात के समय ही नदी के आस पास बसे घरों में रहने वाले लोगों को घर खाली करने के लिए कहा गया है. लोगों से अपील की गई है कि वे सुरक्षित स्थान पर रुकें. अगस्त्यमुनि में लोगों के घरों में और दुकानों में पानी घुस गया. इसकी वजह से इन क्षेत्रों में भारी नुकसान हुआ है.

गुरुवार रात को केदारघाटी में बारिश ने जमकर तबाही मचाई. खासकर केदारघाटी के अगस्त्यमुनि में भूस्खलन होने के साथ ही नदी-नालों के उफान पर आने से लोगों के घरों में पानी और मलबा घुस गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें