scorecardresearch
 

सीएम रावत का ऑफर- उत्तराखंड के रास्ते मानसरोवर यात्रा पर जाएं राहुल गांधी

उत्तराखंड के कई इलकों में तेज बारिश के साथ आंधी-तूफान की आशंका के बीच बारिश और बर्फवारी हो रही है. राज्य सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं.

X
त्रिवेंद्र सिंह रावत (Getty Images)
त्रिवेंद्र सिंह रावत (Getty Images)

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उत्तराखंड के रास्ते कैलाश मानसरोवर जाने का ऑफर दिया है. पिछले दिनों राहुल गांधी ने कर्नाटक चुनाव के बाद मानसरोवर यात्रा पर जाने की इच्छी जताई थी. रावत ने कहा कि उत्तराखंड के रास्ते जाने से राहुल गांधी को ज्ञान की प्राप्ति होगी.

उत्तराखंड के कई इलकों में तेज बारिश के साथ आंधी-तूफान की आशंका के बीच बारिश और बर्फवारी हो रही है. राज्य सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. केदारनाथ आपदा से सबक लेते हुए इस बार राज्य सरकार ने किसी भी संभावित आपदा से निपटने के लिए ज्यादा तैयारी की हुई है.

राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने 'आजतक' को बताया कि चार धाम यात्रा कर रहे लोग कुछ जगहों पर फंसे हैं लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है, किसी भी आपदा से निपटने के सारे इंतजाम किए गए हैं. इस बीच राजधानी देहरादून समेत राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है जबकि केदारनाथ में मंगलवार सुबह से बर्फबारी हो रही है.

मौसम खराब होने बावजूद बाबा केदार के भक्तों के उत्साह में कमी नहीं आई है. श्रद्धालु बरसाती ओढ़कर अपनी बारी का इंतजार करते रहे. खराब मौसम के चलते केदारनाथ के लिए संचालित हेलिकॉप्टर सेवा भी साढ़े पांच घंटे प्रभावित रही.

बद्रीनाथ जाने वाले करीब 2500 और लौटने वाले लगभग 2000 तीर्थयात्रियों को लामबगड़ के दोनों ओर रोका गया है. तीर्थयात्री अपने वाहनों में ही हाईवे खुलने और मौसम सामान्य होने का इंतजार कर रहे हैं. बद्रीनाथ धाम में मौसम में आए परिवर्तन से ठंड बढ़ गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें