scorecardresearch
 

मोदी के बाद योगी भी जाएंगे चीन, कर्नाटक चुनाव के बाद होगा दौरा

योगी आदित्यनाथ की बतौर मुख्यमंत्री यह तीसरी विदेश यात्रा होगी. इससे पहले योगी म्यांमार और मॉरीशस जा चुके हैं. योगी की इस यात्रा का मकसद कारोबारी रिश्ते मजबूत करना है वहीं राज्य में निवेश पर ज़ोर देना है.

X
चीन चले योगी! (File) चीन चले योगी! (File)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द ही चीन का दौरा करेंगे. बताया जा रहा है कि कर्नाटक चुनावों के बाद योगी आदित्यनाथ चीन जा सकते हैं. विदेश मंत्रालय की तरफ से भी योगी की इस यात्रा को मंजूरी मिल गई है.

योगी के साथ 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल चीन जा सकता है. आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ की बतौर मुख्यमंत्री यह तीसरी विदेश यात्रा होगी. इससे पहले योगी म्यांमार और मॉरीशस जा चुके हैं. योगी की इस यात्रा का मकसद कारोबारी रिश्ते मजबूत करना है वहीं राज्य में निवेश पर ज़ोर देना है.

गौरतलब है कि अभी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण चीन के दौरे पर हैं. दोनों केंद्रीय मंत्री चीन में चल रही SCO बैठक में हिस्सा लेने के लिए वहां पहुंची हैं. इसके अलावा इस माह के अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चीन के दौरे पर जा रहे हैं, वहां पीएम चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात करेंगे.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बीते साल अगस्त में म्यांमार के दौरे पर गए थे. इसके अलावा नवंबर में योगी मॉरीशस की यात्रा पर गए थे.

गौरतलब है कि आने वाली 12 मई को कर्नाटक में चुनाव होने हैं. वहीं योगी आदित्यनाथ पार्टी के स्टार प्रचारकों में से एक हैं. योगी कर्नाटक में 10 दिन धुंआधार चुनाव प्रचार करेंगे. 3 मई से लेकर चुनाव प्रचार के आखिरी दिन 10 मई तक 25 रैलियां संबोधित करेंगे. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें