scorecardresearch
 

पंचायत चुनावः कोरोना टेस्ट कराने उमड़े उम्मीदवार, सीएमओ बोले- मतगणना केंद्र पर कराएंगे एंटीजन टेस्ट

प्रत्याशियों ने जिला प्रशासन के फैसले का स्वागत किया है. इस संबंध में सीएमओ डॉक्टर एके श्रीवास्तव ने कहा कि लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है.

मतगणना केंद्र के बाहर होगा एंटीजन टेस्ट (फाइल फोटोः पीटीआई) मतगणना केंद्र के बाहर होगा एंटीजन टेस्ट (फाइल फोटोः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मतगणना केंद्र के बाहर होगा एंटीजन टेस्ट- सीएमओ
  • कोरोना टेस्ट के बाद प्रत्याशी-एजेंट्स को मिलेगा पास

उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया पूरी हो गई है. अब मतगणना की बारी है. मतगणना दो मई को होनी है. कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच मतगणना होनी है. मतगणना के लिए जारी गाइडलाइंस में कोरोना निगेटिव रिपोर्ट रहने की स्थिति में ही उम्मीदवारों और उनके मतगणना एजेंट्स को मतगणना केंद्र में प्रवेश दिए जाने की बात कही गई है.

पंचायत चुनाव की मतगणना में शामिल होने के लिए कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होने की अनिवार्यता के कारण अब कोरोना टेस्ट कराने के लिए भीड़ उमड़ रही है. पंचायत चुनाव में किस्मत आजमा रहे उम्मीदवारों के साथ ही उनके संभावित एजेंट्स का कोरोना टेस्ट के लिए निर्धारित केंद्र पर भीड़ जुट रही है. हर प्रत्याशी और उनके संभावित एजेंट अपना कोरोना टेस्ट कराने के लिए अस्पताल और लैब के सामने लाइन लगा रहे हैं.

कोरोना के इस संक्रमण के बीच यह एक नया स्प्रेडर न बन जाए इसके लिए सतर्क रहना बेहद जरूरी है. इसको देखते हुए ही जिला प्रशासन ने तत्काल निर्णय लिया कि मतगणना के दिन सुबह 7 बजे से स्वास्थ्य विभाग की टीम मतगणना स्थल के बाहर लोगों का तुरंत एंटीजन टेस्ट करेगी और वहीं मतगणना के लिए प्रत्याशियों और उनके समर्थकों को पास जारी किया जाएगा.

जिला प्रशासन की ओर से मौके पर ही उम्मीदवार और उनके एजेंट्स को एंटीजन टेस्ट कर पास जारी किए जाने के निर्णय की जानकारी पुलिसकर्मियों ने उम्मीदवारों और संभावित मतगणना एजेंट्स को दी. साथ ही समझा-बुझाकर उन्हें वहां से हटाया भी. प्रत्याशियों ने जिला प्रशासन के फैसले का स्वागत किया है. इस संबंध में सीएमओ डॉक्टर एके श्रीवास्तव ने कहा कि लोगो को परेशान होने की जरूरत नहीं है.

सीएमओ ने कहा कि वहीं मौके पर ही दो घंटे पहले एंटीजन टेस्ट करा दिया जाएगा. मतगणना के दिन हमारी टीम सुबह 07 बजे से ही मतगणना स्थल के बाहर कोरोना टेस्ट करने में जुट जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें