scorecardresearch
 

UP: नोएडा में कोरोना से हो रहीं रिकॉर्ड मौतें, 2 हफ्ते में ही 100 मरीजों ने तोड़ा दम

कोरोना की पहली लहर में जनपद में मौत के 100 मामले 343 दिन में सामने आए थे. जबकि इस बार 100 मामले सिर्फ पिछले 13 दिन में ही सामने आ चुके हैं.

यूपी में कोरोना का कहर जारी है. (फाइल फोटो- PTI) यूपी में कोरोना का कहर जारी है. (फाइल फोटो- PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 13 दिन में ही 100 मरीजों की मौत
  • यूपी के नोएडा में कोरोना का आतंक

कोरोना संक्रमण से पूरे देश में लोगों की लगातार मौत हो रही है. मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 448 लोगों की मौत हुई. वहीं, दिल्ली से सटे नोएडा की बात करें तो यहां महज 2 हफ्ते में 100 लोगों की मौत हो गई. 

पिछले साल कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान नोएडा में इतने मरीजों ने दम नहीं तोड़ा था. यानी तकरीबन 1 साल में इतने मरीज़ों की मौत नहीं हुई थी जितनी इस बार 2 हफ्तों में हो चुकी है.  

कोरोना की पहली लहर में जनपद में मौत के 100 मामले 343 दिन में सामने आए थे. इस बार 100 मामले सिर्फ पिछले 13 दिन में ही सामने आ चुके हैं. मई के शुरुआती तीन दिन में ही 30 से ज्यादा मरीजों की मौत हो चुकी है. 3 मई की सुबह तक जिले में कोविड-19 की इस लहर में 250 लोगों की मौत हो चुकी है. 

नोएडा में कोरोना संक्रमण से मौत का पहला मामला 8 मई 2020 को सामने आया था. हैरानी की बात यह है कि जिस तरह से मई के शुरुआती 3 दिन में 30 लोगों की मौत हुई है. उससे कोरोना की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है. जिस हिसाब से ग्राफ चढ़ रहा है को अगर लापरवाही बरती गई तो मई के आखिर तक ये आंकड़े और ज्यादा खतरनाक बनकर उभर सकते हैं. 

सोमवार को भी नोएडा में कोरोना वायरस के चलते 13 लोगों की मौत हो गई. सोमवार को हुई मौतों के साथ जनपद में कोविड-19 से मरने वाले लोगों की कुल संख्या 250 हो गई है. पिछले कुछ दिनों में लगातार कोरोना वायरस के संक्रमण में ज़बरदस्त तेजी आई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें