scorecardresearch
 

बसपा से अलग हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने बनाई नई पार्टी, 22 सितंबर को लखनऊ में करेंगे बड़ी रैली

स्वामी ने कहा है कि वो लखनऊ में 22 सितंबर को एक बड़ी रैली करने जा रहे हैं. स्वामी ने बताया कि देवी पाटन मंडल, बस्ती मंडल, गोरखपुर मंडल, फैजाबाद मंडल, और इलाहाबाद, वाराणसी मंडल की कमेटियां गठित की गई हैं.

पिछले महीने मायावती की बहुजन समाज पार्टी से अलग हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी नई पार्टी बना लिया है. मौर्य ने बहुजन लोकतांत्रिक मंच के नाम से नई पार्टी बनाई है और वे 22 सितंबर को लखनऊ में एक बड़ी रैली से 2017 विधानसभा चुनाव के लिए मिशन की शुरुआत करेंगे.

स्वामी ने कहा है कि वो लखनऊ में 22 सितंबर को एक बड़ी रैली करने जा रहे हैं. स्वामी ने बताया कि देवी पाटन मंडल, बस्ती मंडल, गोरखपुर मंडल, फैजाबाद मंडल, और इलाहाबाद, वाराणसी मंडल की कमेटियां गठित की गई हैं. इनमें पदाधि‍कारियों की नियुक्ति भी हो गई है. जिले के पदाधिकारी विधानसभा के पदाधिकारी की नियुक्ति करेंगे.

रैली को सफल बनाने के लिए मंडलों का दौरा करेंगे स्वामी
स्वामी ने कहा कि वे 22 सितंबर की रैली को सफल बनाने के लिए 31 जुलाई से प्रदेश के अलग-अलग मंडलों का दौरा करेंगे. स्वामी 1 सितंबर को बस्ती, 2 गोरखपुर और 3 को फैजाबाद मंडल का दौरा करेंगे. वे 8 सितंबर को इलाहाबाद और 11 को आजमगढ़ जाएंगे. स्वामी ने कहा कि रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए वो खुद मंडल स्तर पर अपने साथियों के साथ जाएंगे. स्वामी ने 24 जुलाई को पश्चिम उत्तर प्रदेश के सभी मंडलों की बैठक बुलाई है. उनसे राय लेने के बाद वो आगे की रणनीति तय करेंगे.

आरके चौधरी और बाबू सिंह कुशवाहा से भी बातचीत जारी
स्वामी प्रसाद ने कहा, 'बसपा के पूर्व नेता आर के चौधरी और बाबू सिंह कुशवाहा के अलावा अन्य लोगों से भी बात हो रही है. अभी कुछ भी तय नही है लेकिन 22 सितंबर को रैली का नजारा बहुत कुछ साफ कर देगा और उस दिन कई महत्वपूर्ण फैसले भी लिए जाएंगे.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×