scorecardresearch
 

गोरखपुर में योगी ने बताई EVM की नई परिभाषा, EVM= EVERY VOTE MODI

उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ शनिवार को दूसरी बार गोरखपुर पहुंच हैं. योगी इस बार दो दिन के लिए गोरखपुर दौरे पर हैं, इस दौरे पर CM का पूरा फोकस पूर्वांचल के विकास कार्यों पर होगा.

योगी आदित्यनाथ योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ शनिवार को दूसरी बार गोरखपुर पहुंच हैं. योगी इस बार दो दिन के लिए गोरखपुर दौरे पर हैं, इस दौरे पर CM का पूरा फोकस पूर्वांचल के विकास कार्यों पर होगा.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद दूसरी बार गोरखपुर पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने कड़े शब्दों में ऐलान किया है कि उत्तर प्रदेश में कानून और व्यवस्था की स्थिति को चरमराने नहीं दिया जाएगा और ना ही कानून व्यवस्था के साथ किसी तरीके का समझौता किया जाएगा. आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार उत्तर प्रदेश में कानून का राज स्थापित करेगी.

गोरखपुर के अपने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन योगी आदित्यनाथ ने यह बातें गोरखपुर पत्रकार प्रेस क्लब के नए पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कहीं.

अपनी सरकार के पिछले 1 महीने की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार प्रदेश में 24 घंटे बिजली और अच्छी सड़क प्रदान करने के लिए कटिबद्ध है. आदित्यनाथ में एक बार फिर दोहराया कि उत्तर प्रदेश के सभी सड़कें जिनमें गड्ढे है, उन गड्ढों को 15 जून तक भर दिया जाएगा.

किसानों के मुद्दे पर बोलते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार इस बात को सुनिश्चित करने में लगी है कि राज्य में कोई भी किसान खुदकुशी ना करें और इसी को ध्यान में रखकर उनकी सरकार ने किसानों का कर्ज भी माफ़ किया है.

उत्तर प्रदेश के अंदर बेरोजगारी दूर करने के लिए और पलायन रोकने के लिए योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया कि बहुत जल्द उनकी सरकार पुराने बंद चीनी मिलों को ना केवल फिर से चालू करेगी बल्की बहुत जल्द राज्य के अंदर पांच नई चीनी की फैक्ट्रियां खुलेंगी.

उत्तर प्रदेश को विकास की पटरी पर वापस लाने के लिए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब राज्य की सभी 75 जिले VIP जिले होंगे और राज्य का औद्योगिकीकरण होगा.

योगी ने कहा कि उनकी सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों को पूरा करेगी और उत्तर प्रदेश को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाएगी.

गोरखपुर से CM योगी का सख्त संदेश
-उत्तर प्रदेश में पलायन रोकने के लिए रोजगार को बढ़ावा देंगे.
-पूर्वी यूपी में नई चीनी मिलें खोली जाएंगी.
-केंद्र सरकार की योजनाओं को भी पूरी तैयारी के साथ लागू करेंगे.
-सरकार ने वादा किया है कि 15 जून सूबे की सड़कें गड्ढे मुक्त होंगी.
-योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना सरकार का मकसद है.
-EVM में कोई गड़बड़ी नहीं है.
-दिल्ली में EVM पर सवाल उठाने वालों को जनता ने जवाब दे दिया है.
-योगी ने EVM का मतलब बताया, EVM= EVERY VOTE MODI.
-शासन-प्रशासन में बदलाव हो तो वो दिखना चाहिए, बदलाव का अहसास जनता को होना चाहिए.
-कानून से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे.
-कानून को हाथ में लेने वाले यूपी छोड़ दें. और जिन लोगों को कानून-व्यवस्था में विश्वास नहीं है वो भी उत्तर प्रदेश को छोड़ दें.
-एक महीने के अंदर सूबे में कानून-व्यवस्था को सुधार देंगे.
-लोक कल्याण के कामों को तेजी के आगे बढ़ाएंगे.
-उत्तर प्रदेश में महिलाओं और लड़कियों के सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा.

कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास
योगी आज गोरखपुर में करीब 12 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. सीएम अपने इस दौरे पर रेलवे और नौसढ़ बस स्टेशन के विस्तार का शि‍लान्यास करेंगे. महानगर में भूमिगत केबिल लाइन का आधारशिला रखेंगे. गोरखपुर में बनने वाले प्रेक्षागृह का भी योगी नींव रखेंगे. यही नहीं, सीएम का ये दो दिवसीय दौरा कई मायनों में अहम है. सीएम गोरखपुर के सर्किट हाउस में एनेक्सी भवन का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा चार विद्युत केंद्रों का और स्पोर्ट्स कॉलेज में सीवरेज सिस्टम का शिलान्यास करेंगे.

30 अप्रैल का कार्यक्रम
रविवार सुबह 10:30 बजे योगी देवरिया जिले के सलेमपुर के लिए रवाना होंगे. वहां दिव्यांगों के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद फिर से गोरखपुर लौटेंगे. 12:30 बजे बशारतपुर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसके बाद शाम 4:30 से 5:30 तक जीडीए सभागार में कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें