scorecardresearch
 

शिवपाल यादव ने सपा के बाद अब भतीजे अखिलेश से ट्विटर पर भी तोड़ा नाता

मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल अपने भतीजे अखिलेश से इस कदर नाराज हैं कि पार्टी से नाता खत्म करने के बाद उन्होंने अखिलेश को ट्विटर से भी दूर कर दिया.

शिवपाल यादव और अखिलेश (फाइल) शिवपाल यादव और अखिलेश (फाइल)

देश की राजनीति में सबसे बड़े राजनीतिक परिवारों में से एक मुलायम सिंह यादव परिवार में कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. मुलायम के भाई शिवपाल पहले समाजवादी पार्टी से अलग हुए और अब उन्होंने अपने भतीजे अखिलेश यादव और सपा को ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया है.

दो दिन पहले उत्तर प्रदेश की राजनीति में बड़ा कद रखने वाले शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी से अलग होकर समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा बनाने का ऐलान कर दिया. रविवार को उनका ट्विटर पर नया प्रोफाइल भी देखने को मिला, जिसमें उन्होंने खुद को समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा के नेता के तौर पर बताया, जबकि पुराने प्रोफाइल पर सीनियर समाजवादी लीडर लिखा हुआ था.

अब खबर है कि अखिलेश के चाचा शिवपाल ने अपने भतीजे को अनफॉलो कर दिया है. साथ ही समाजवादी पार्टी (सपा) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को भी अनफॉलो कर दिया.

शिवपाल यादव के इस कदम से माना जा रहा है कि उन्होंने समाजवादी पार्टी से अपना रिश्ता पूर्ण रूप से खत्म कर लिया है. हालांकि वह पार्टी में अहम कद रखने वाले मोहम्मद आजम खान को अभी भी फॉलो कर रहे हैं.

शिवपाल ने 46 लोगों को फॉलो कर रखा है जिसमें भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह को फॉलो कर रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फॉलो नहीं कर रहे. हालांकि प्रधानमंत्री ऑफिस (पीएमओ) को जरूर फॉलो कर रहे हैं.

शिवपाल यादव ने पिछले हफ्ते इस बात का ऐलान किया था कि उनकी पार्टी 80 सीटों पर लोकसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारेगी. साथ ही उन्होंने समाजवादी पार्टी को इशारों में उनके बगैर गठबंधन करने की चुनौती भी दे डाली थी.

'आजतक' से खास बातचीत में शिवपाल यादव पहले भी कह चुके हैं कि दिवाली के आसपास उनकी नई पार्टी का खाका सामने आ जाएगा. ऐसे में हर दिन शिवपाल का समाजवादी पार्टी पर होने वाला हमला, चुनाव के पहले भतीजे अखिलेश का सिरदर्द बढ़ा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×