scorecardresearch
 

रेप के आरोपी BSP MP अतुल राय को पैरोल, संसद सदस्यता की लेंगे शपथ

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद अतुल राय को इलाहाबाद हाई कोर्ट से पैरोल मिल गई है. हाई कोर्ट ने दो दिन की पैरोल की मंजूरी दी है.

बसपा सांसद अतुल राय (फाइल फोटो) बसपा सांसद अतुल राय (फाइल फोटो)

  • अतुल राय को इलाहाबाद हाई कोर्ट से पैरोल मिली
  • रेप के आरोप में जेल में बंद हैं बसपा सांसद

रेप के आरोपी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद अतुल राय को इलाहाबाद हाई कोर्ट से पैरोल मिल गई है. हाई कोर्ट ने दो दिन की पैरोल की मंजूरी दी है. संसद सदस्य पद की शपथ लेने के लिए कोर्ट ने पैरोल को मंजूर किया. जमानत अर्जी खारिज होने के बाद शपथ के लिए अतुल राय ने पैरोल की अर्जी दाखिल की थी.

अतुल राय 31 जनवरी को शपथ लेंगे. इसके अगले दिन उन्हें फिर से जेल पहुंचाया जाएगा. शपथ न होने की वजह से अतुल राय की सदस्यता पर ख़तरा मंडरा रहा था. लोकसभा सचिवालय की चिट्ठी पर अतुल राय को राहत मिली है. बसपा सांसद छात्रा से रेप के आरोप में जेल में बंद हैं. वह उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की घोसी लोकसभा सीट से सांसद हैं.

ये भी पढ़े- दूसरे दिन भी संसद नहीं पहुंचे फरार सांसद, रेप के आरोप में गिरफ्तारी की तलवार

क्या है मामला

अतुल राय पर अपनी सहपाठी के साथ ही दुष्कर्म का आरोप है. वाराणसी के लंका में 1 मई 2019 को अतुल राय के खिलाफ दुराचार करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई गई. उसके बाद से ही वह जेल में बंद हैं. 2019 को हुए लोकसभा चुनाव में वह विजयी घोषित हुए, लेकिन जमानत न मिलने के कारण अभी तक वह शपथ नहीं ले सके हैं.

ये भी पढ़े- गठंबधन प्रत्याशी अतुल राय को राहत नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल सुनवाई से किया इनकार

संसद सदस्यता की शपथ लेने के लिए याची की तरफ से पैरोल पर रिहाई के लिए अर्जी दाखिल की गई थी जिसे स्वीकार करते कोर्ट ने यह आदेश दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें