scorecardresearch
 

...जब कुमार विश्वास को सपा ज्वाइन करने का मुलायम ने दिया ऑफर...

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) को उनकी पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया. मुलायम ने कहा कि अगर वो किसी पार्टी में नहीं हैं तो सपा में आ जाएं.

मुलायम ने जताई इच्छा- सपा में आएं कुमार विश्वास (फोटो- ट्विटर) मुलायम ने जताई इच्छा- सपा में आएं कुमार विश्वास (फोटो- ट्विटर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुलायम बोले- कहीं नहीं हैं तो सपा में आ जाएं
  • कुमार विश्वास का जवाब- मैं कहीं नहीं था

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) को पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया. 

मुलायम सिंह ने ये बात उस समय कही जब वो लखनऊ के इंदिरा प्रतिष्ठान में एक किताब की लॉन्चिंग कार्यक्रम में मौजूद थे. यादव ने कुमार विश्वास को पार्टी में शामिल कराने की इच्छा वरिष्ट कवि उदय प्रताप से कही. उदय प्रताप ने इस कार्यक्रम में आगे इस बात को सबके सामने रख दिया. 

उन्होंने कहा, 'कुमार विश्वास बड़े कवि के तौर पर जाने जाते हैं. नेताजी ने मुझसे कानों में कहा कि अगर वो किसी पार्टी में नहीं हैं तो तुम उन्हें समाजवादी पार्टी में क्यों नहीं आते.' इसके बाद जब विश्वास मंच पर आए तो उन्होंने राजनीति में अपने अनुभव का जिक्र करते हुए कहा 'मैं कहीं नहीं था.'

उदय प्रताप ने जब मुलायम की इच्छा के बारे में बताया, तब विश्वास और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) दोनों मंच पर ही मौजूद थे.

कुमार विश्वास पहले आम आदमी पार्टी का बड़ा चेहरा हुआ करते थे. 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे. हालांकि, बाद में उन्होंने राजनीति छोड़ दी और आम आदमी पार्टी से अलग हो गए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें