scorecardresearch
 

राम मंदिर पर SC के आदेश के बाद सरकार लेगी फैसला: कलराज मिश्र

केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्र ने कहा है कि बीजेपी ने पहले ही कहा है कि आम सहमति, अदालत के फैसले या फिर संसद से कानून बनाकर अयोध्या में मंदिर निर्माण का वायदा पूरा किया जाएगा.

X
केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्र केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्र

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार के वरिष्ठ मंत्री कलराज मिश्र ने सोमवार को अहम बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि जरूरत पड़ी, तो सरकार संसद से कानून बनाकर मंदिर निर्माण का रास्ता साफ करेगी. बीजेपी नेता ने यह भी कहा कि फिलहाल मंदिर निर्माण का का मामला अदालत में है, इसलिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ही सरकार इस ओर फैसला करेगी.

केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्र ने कहा है कि बीजेपी ने पहले ही कहा है कि आम सहमति, अदालत के फैसले या फिर संसद से कानून बनाकर अयोध्या में मंदिर निर्माण का वायदा पूरा किया जाएगा. बीजेपी आज भी अपने इस वायदे पर कायम है.

धर्म संसद में उठी मांग
गौरतलब है कि कलराज मिश्र का यह बयान ऐसे समय पर आया है, जब इसी हफ्ते वीएचपी ने मंदिर निर्माण को लेकर मोदी सरकार को चेतावनी दी थी. इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में विश्व हिंदू परिषद की धर्म संसद में मोदी सरकार से संसद का संयुक्त सत्र बुलाकर मंदिर निर्माण मुद्दे पर कानून बनाए जाने की मांग की गई थी.

कलराज मिश्र ने कहा है कि बीजेपी मंदिर निर्माण के मुद्दे पर गंभीरता से विचार कर रही है. बता दें कि अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसको देखते हुए भी बीते कुछ समय से बीजेपी नेताओं और मोदी सरकार के मंत्रियों ने अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर बयानबाजी शुरू कर दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें