scorecardresearch
 

हाथरस कांड: बसपा सुप्रीमो मायावती ने साधा यूपी सरकार पर निशाना, कहा- UP में न्याय पाना अति-कठिन

मायावती ने अपने ट्वीट में कहा कि हाथरस काण्ड में नए तथ्यों का माननीय हाईकोर्ट द्वारा संज्ञान लेकर गवाहों को धमकाने आदि की जांच का आदेश देने से यूपी सरकार फिर कठघरे में है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी सरकार पर निशाना साधा है बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी सरकार पर निशाना साधा है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हाथरस कांड में गवाहों को धमकाने के मामले में बसपा का निशाना
  • यूपी में अपराधियों का राज, न्याय पाना कठिन: मायावती

यूपी के हाथरस में हुए गैंग रेप और हत्या के बाद पीड़ित पक्ष के वकील और गवाहों को धमकाने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रदेश की मौजूदा सरकार पर निशाना साधा है. मायावती ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि यूपी के अति-दुःखद व शर्मनाक हाथरस गैंगरेप के पीड़ित परिवार को न्याय पाने में जिन कठिनाइयों का लगातार सामना करना पड़ रहा है वह जग-जाहिर है. किन्तु उस सम्बंध में जो नए तथ्य अब कोर्ट में उजागर हुए वे पीड़ितों को न्याय दिलाने के मामले में सरकार की कार्यशैली पर पुनः गंभीर प्रश्न खड़े करते हैं. 

मायावती ने अपने एक और ट्वीट में कहा कि हाथरस काण्ड में नए तथ्यों का माननीय हाईकोर्ट द्वारा संज्ञान लेकर गवाहों को धमकाने आदि की जांच का आदेश देने से यूपी सरकार फिर कठघरे में है. लोग सोचने को मजबूर कि पीड़ितों को न्याय कैसे मिलेगा? यह आम धारणा कि यूपी में अपराधियों का राज है व न्याय पाना अति-कठिन, क्या गलत है?


बता दें कि हाल ही में हाईकोर्ट ने हाथरस के जिला जज और सीआरपीएफ को 15 दिन के अंदर मामले की जांच करने और रिपोर्ट भेजने का आदेश दिया था. हाईकोर्ट का कहना था कि रिपोर्ट आने के बाद मामले का ट्रायल कहां हो, इस पर विचार किया जाएगा. ऐसे में पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश दिए थे. 
 

 



 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें