scorecardresearch
 

ज्ञानवापी मुद्दे पर मायावती ने बीजेपी को घेरा, कहा- धार्मिक स्थलों को बनाया जा रहा निशाना

भारत के लिए मंदिर मस्जिद विवाद नया नहीं है. लेकिन इन दिनों वाराणसी का ज्ञानवापी मस्जिद, मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि और ताजमहल को लेकर विवाद बना हुआ है. यहां तक कि निचली अदालतों से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में सुनवाई चल रही है. इसी बीच मायावती ने इन्हीं मुद्दों को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है.

X
मायावती ने कहा- धार्मिक स्थलों को निशाना बना रही बीजेपी मायावती ने कहा- धार्मिक स्थलों को निशाना बना रही बीजेपी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मायावती बोलीं- इन मुद्दों से देश मजबूत नहीं, कमजोर होगा
  • मायावती ने कहा- बीजेपी महंगाई-बेरोजगारी से ध्यान भटकाने के लिए इन मुद्दों का इस्तेमाल कर रही

देशभर में ज्ञानवापी मुद्दे को लेकर बहस छिड़ी हुई है. इन सबके बीच बसपा सुप्रिमो मायावती ने बीजेपी पर निशाना साधा है. मायावती ने कहा कि देश में बेरोजगारी, गरीबी बढ़ रही है, बीजेपी जनता का ध्यान बांटने के लिए धार्मिक स्थलों को निशाना बना रही है. इतना ही नहीं मायावती ने कहा, यह किसी से छिपा नहीं है कि किसी भी वक्त हालात बिगड़ सकते हैं. 

मायावती ने कहा, देश में निरंतर महंगाई बढ़ रही है. बेरोजगारी बढ़ रही है. इससे जनता त्रस्त है. लेकिन जनता का ध्यान बांटने के लिए बीजेपी और उसके सहयोगी संगठन लगातार धार्मिक स्थलों को निशाना बना रहे हैं. यह किसी से छिपा नहीं है कि इससे कभी भी हालत बिगड़ सकते हैं. 

इन मुद्दों से देश मजबूत नहीं होगा- मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, आजादी के सालों बाद ज्ञानवापी, मथुरा, ताजमहल और अन्य धार्मिक स्थलों के मामलों की आड़ में जिस तरह से धार्मिक भावनाओं को भड़काया जा रहा है, इससे देश मजबूत नहीं होगा, बल्कि कमजोर ही होगा. बीजेपी को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है. 

मायावती ने कहा, खासकर एक धर्म समुदाय से जुड़े स्थानों के नाम एक एक करके बदले जा रहे हैं. इससे अपने देश में शांति, सद्भाव और भाई आदि नहीं, बल्कि आपसी नफरत और द्वेष की भावना ही पैदा होगी और यह चिंतनीय है. मायावती ने कहा, इन सबसे न तो देश का न ही यहां की आम जनता का भला हो सकता है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें