scorecardresearch
 
उत्तर प्रदेश

दो भाइयों के बैग से निकला एक करोड़ का सोना, पुलिस अधिकारी भी रह गए हैरान

दो भाइयों के बैग से निकला एक करोड़ का सोना
  • 1/5

उत्तर प्रदेश के मुगलसराय स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर जीआरपी और आरपीएफ ने एक संयुक्त कार्रवाई में चेकिंग के दौरान दो किलो गोल्ड ज्वेलरी जब्त की है. इसकी कीमत एक करोड़ रुपये बताई जा रही है. पुलिस टीम ने इस मामले में दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है. (रिपोर्ट- उदय गुप्ता)

दो भाइयों के बैग से निकला एक करोड़ का सोना
  • 2/5

दरअसल, बिहार में विधानसभा चुनाव को देखते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर आरपीएफ और जीआरपी की टीम संयुक्त रूप से ट्रेनों में सघन चेकिंग अभियान चला रही थी. इसी दौरान उनकी नजर दो संदिग्ध युवकों पर पड़ी, जिनके पास एक बैग था. शक के आधार पर जब पुलिस के जवानों ने बैग खोला तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गईं. बैग सोने के गहनों से भरा हुआ था. 

 

दो भाइयों के बैग से निकला एक करोड़ का सोना
  • 3/5

पुलिस टीम इन दोनों युवकों को लेकर जीआरपी थाने आई. जहां पर गहनों की तौल की गई. बैग में कुल 2 किलो सोने के गहने रखे हुए थे, जिनकी कीमत तकरीबन एक करोड़ रुपये बताई जा रही है. पूछताछ में इन दोनों युवकों ने बताया कि सोने के इन गहनों को वह लोग पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर से लेकर आ रहे थे और नई दिल्ली जाना था.

दो भाइयों के बैग से निकला एक करोड़ का सोना
  • 4/5

ये दोनों भाई डीडीयू जंक्शन पर ट्रेन बदलने के लिए उतरे थे, तभी आरपीएफ और जीआरपी के हत्थे चढ़ गए. इनके पास इतनी भारी मात्रा में सोने की ज्वेलरी के संबंध में किसी भी तरह के कागजात नहीं थे. लिहाजा जीआरपी ने इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया और ज्वेलरी को जब्त कर लिया. जीआरपी ने इस मामले की जानकारी सेल टैक्स और इनकम टैक्स सहित डीआरआई को भी दे दी है ताकि इस मामले में आगे की जांच पड़ताल की जा सके.

दो भाइयों के बैग से निकला एक करोड़ का सोना
  • 5/5

इस संदर्भ में डीडीयू जंक्शन के जीआरपी के इंस्पेक्टर आरके सिंह ने बताया कि दोनों मेदिनीपुर से गोल्ड ज्वेलरी लेकर चले थे, इनको दिल्ली जाना था. लेकिन आरपीएफ और जीआरपी की चेकिंग में पकड़े गए हैं. इनके पास कोई कागजात नहीं थे इनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है सेल टैक्स, इनकम टैक्स और डीआरआई को भी सूचित कर दिया गया है. अगली कार्रवाई उनके द्वारा की जाएगी.