scorecardresearch
 
उत्तर प्रदेश

कानपुर के इस इलाके में फैला खतरनाक वायरस, कुत्तों की हो रही मौत!

कानपुर के इस इलाके में फैला नया वायरस
  • 1/4

उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक इलाके में कुत्तों की ऐसी बीमारी फैली कि यहां लगातार कुत्तों की मौत हो रही है. इसकी वजह से स्थानीय लोग दहशत में हैं. इलाके में अब तक आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. (सभी तस्वीरें- सांकेतिक)

कानपुर के इस इलाके में फैला नया वायरस
  • 2/4

दरअसल, यह मामला कानपुर के घाटमपुर इलाके का है. कुत्तों की लगातार हो रही मौतों से हड़कंप मचा है. चिकित्सकों के मुताबिक कुत्तों के मरने की वजह पार्वो वायरस है. यह भी बताया गया कि कुत्तों की मौत कैसे हो रही है.  

ग्रामीणों का कहना है कि अचानक बीमारी फैली और कुत्तों ने खाना पीना छोड़ दिया और फिर धीरे-धीरे उनकी मौत हो गई. जब प्रशासन को इसकी जानकारी दी गई तो डॉक्टरों ने कुत्तों का पोस्टमार्टम किया. फिर यह जानकारी सामने आई कि इनकी मौत की वजह पार्वो वायरस है. 

कानपुर के इस इलाके में फैला नया वायरस
  • 3/4

कानपुर के जिला पशु चिकित्सक आरबी मिश्रा का कहना है कि इसी वायरस से कुत्तों की मौत हुई है. हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि ये हर साल सीजन बदलने के समय कुत्तों पर अटैक करता है और कुत्तों की मौत हो जाती है. ये अक्सर सड़को पर घूमने वाले कुत्तों पर अटैक करता है.

कानपुर के इस इलाके में फैला नया वायरस
  • 4/4

उधर ग्रामीणों ने बताया कि यह बीमारी अचानक फैली और कुत्तों ने खाना-पीना छोड़ दिया और उनकी मौत हो गई. डाक्टरों के मुताबिक जब कुत्ते कहीं पर गंदगी करते हैं तो उसके संपर्क में आने वाले अन्य कुत्तों को भी इंफेक्शन होने लगता है. उन्होंने कहा कि इस वायरस से बचाने के लिए वैक्सीनेशन जरुरी है.