scorecardresearch
 
उत्तर प्रदेश

मेरठ: एलपीजी सिलेंडर में ऐसा विस्फोट हुआ कि उड़ गईं तीन मकानों की छत, दो लोगों की मौत

गांव रसूलपुर की है घटना.
  • 1/5

उत्तर प्रदेश के मेरठ में मंगलवार शाम भीषण हादसा हुआ. फलावदा थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव में घर में आग लगने के बाद एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट हो गया. धमाका इतनी तेज था कि तीन मकान मलबे में तब्दील हो गये.

मलबे में दबे लोग, पांच घायल.
  • 2/5

हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने के बाद उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गांव रसूलपुर की है घटना.
  • 3/5

थाना फलावदा के रसूलपुर गांव में मंगलवार शाम एक मकान में आग लग गई. मकान से आग की लपटों को उठता देख, मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई. इस दौरान आग पर काबू पाने के लिए प्रयास शुरू कर दिये गये. सूचना पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचना शुरू हो गईं. जैसे ही आग घर की रसोई तक पहुंची, तो एलपीजी सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गये. 

 तीन मकानों की उड़ गई छत, दो की मौत.
  • 4/5

बताया जा रहा है कि दो विस्फोट हुए, जिससे आसपास के दो अन्य मकान भी इस धमाके के कारण मलबे में तब्दील हो गये. मकानों की छत उड़ गईं. क्षतिग्रस्त हुए मकानों के मलबे में परिवार के लोग दब गये. इस दौरान लोगों ने पुलिस की सहायता से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू कर दिया. 

तीन मकानों की उड़ गईं छत, दो की मौत.
  • 5/5

हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायलों को आनन फानन में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एसएसपी मेरठ अजय साहनी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. विस्फोट एलपीजी सिलेंडर फटने से हुआ है.