scorecardresearch
 
उत्तर प्रदेश

UP: 'छठी शादी करने जा रहे पूर्व मंत्री बशीर, मुझे दिया तीन तलाक', तीसरी पत्नी का आरोप

नगमा
  • 1/6

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रहे चौधरी बशीर के खिलाफ उनकी पत्नी नगमा ने मुकदमा दर्ज कराया है. नगमा का कहना है कि 23 जुलाई 2021 को उन्हें पता चला कि चौधरी बशीर, शाइस्ता नाम की लड़की से छठी शादी करने जा रहे हैं. इस बात की जानकारी होने पर नगमा चौधरी बशीर के पास पहुंची.

पूर्व मंत्री बशीर
  • 2/6

नगमा का आरोप है कि चौधरी बशीर ने उनके साथ मारपीट की और तीन तलाक बोलकर घर से बाहर निकाल दिया. आगरा के मंटोला थाने में दर्ज हुए मुकदमे में चौधरी बशीर के खिलाफ मुस्लिम महिला विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा अधिनियम 2019 की धारा 3 धारा 4 और आई पी सी की धारा 504 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

पूर्व मंत्री चौधरी बशीर
  • 3/6

मुकदमा दर्ज कराने वाली नगमा पूर्व मंत्री चौधरी बशीर की तीसरी पत्नी हैं. नगमा के मुताबिक, उनकी शादी 11 नवंबर 2012 को पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के साथ हुई थी. नगमा और चौधरी बशीर के दो बेटे हैं. नगमा का आरोप है कि शादी के बाद से ही पति और ननदों ने उनका शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न करना शुरू कर दिया था.

नगमा
  • 4/6

परेशान होकर नगमा ने कानूनी कार्रवाई की. मामले का मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन है. नगमा की शिकायत पर मंटोला पुलिस ने चौधरी बशीर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के खिलाफ पूर्व में अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. 

नगमा
  • 5/6

पूर्व मंत्री बशीर चौधरी की पत्नी ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया है. वायरल वीडियो में पूर्व मंत्री की पत्नी ने अपनी आपबीती बयान की है और पुलिस अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है. नगमा का कहना है कि 2013 से मेरा उत्पीड़न हो रहा है, वह आदमी नहीं हैवान है, उसने मुझसे पहले भी कई औरतों की जिंदगी बर्बाद की है.

नगमा और बशीर चौधरी
  • 6/6

इस मामले में पूर्व मंत्री बशीर चौधरी ने अपना पक्ष नहीं रखा है. एसएसपी के आदेश पर पूर्व मंत्री बशीर चौधरी के खिलाफ तीन तलाक का मुकदमा दर्ज किया गया. सीओ छत्ता दीक्षा सिंह का कहना है कि विवेचना के बाद कार्रवाई की जाएगी. आपको बता दें कि बशीर चौधरी मुलायम सिंह यादव की सरकार में राज्यमंत्री रहे हैं.