scorecardresearch
 

हैदराबाद: निकाय चुनाव के लिए TRS का मेनिफेस्टो, सैलून-लॉन्ड्री वालों को मुफ्त बिजली का वादा, पानी भी फ्री

हैदराबाद नगर निकाय चुनाव के लिए एक दिसंबर को मतदान होना है. सोमवार को टीआरएस ने पार्टी का मेनिफेस्टो लॉन्च किया, जिसमें कई वादे किए गए हैं.

निकाय चुनाव के लिए मेनिफेस्टो जारी निकाय चुनाव के लिए मेनिफेस्टो जारी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हैदराबाद में नगर निकाय चुनाव की तैयारी तेज
  • TRS ने जारी किया मेनिफेस्टो, वादों की झड़ी

तेलंगाना के हैदराबाद में नगर निकाय चुनाव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. एक दिसंबर को निकाय चुनाव के लिए मतदान होना है और उससे पहले राजनीतिक दलों ने अपना प्रचार तेज़ कर दिया है. राज्य के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने सोमवार को पार्टी का मेनिफेस्टो लॉन्च किया. इस दौरान जमकर वादों की बौछार की गई और बिजली, पानी फ्री देने की बात कही गई. 

TRS की ओर से जो मेनिफेस्टो जारी किया गया है, उसमें वादा किया गया है कि दिसंबर से पानी के बिल से छुटकारा मिलेगा और हर महीने 20 हजार लीटर पानी मुफ्त मिलेगा. पानी देने के लिए दिल्ली का मॉडल अपनाया जाएगा, केसीआर के मुताबिक उन्होंने इस मसले पर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से चर्चा भी की है. 

देखें: आजतक LIVE TV

सिर्फ पानी ही नहीं बिजली के बिल में भी राहत दी गई है. हेयर सैलून, लॉन्ड्री वालों को बिजली मुफ्त में मिलेगी. नगर निकाय के अंतर्गत आने वाली दुकानों को बिजली बिल में राहत मिलेगी, मार्च से सितंबर तक के बिल में छूट दी जाएगी. 

इसके अलावा मूवी थियेटर्स वालों को भी मुफ्त में बिजली दी जाएगी, कोरोना के कारण उनका जो नुकसान हुआ है जबतक काम पटरी पर लौटता नहीं है, तबतक ये सुविधा दी जाएगी. टीआरएस ने अपने मेनिफेस्टो में कहा है कि कमर्शियल व्हीकल टैक्स पर भी 6 महीने तक छूट दी जाएगी. 

आपको बता दें कि इस बार हैदराबाद नगर निकाय चुनाव में केसीआर की पार्टी TRS अकेले ही किस्मत आजमा रही है और AIMIM से अलग होकर लड़ रही है. हैदराबाद के 150 वार्ड में एक दिसंबर को मतदान होगा और चार दिसंबर को वोटों की गिनती होगी. 

इस बार लड़ाई AIMIM बनाम TRS बनाम BJP हो गई है, यही कारण है कि लगातार सभी पार्टियों के स्टार प्रचारक मैदान में उतरे हुए हैं और तीखी बयानबाजी चल रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें