scorecardresearch
 

आमिर के बयान पर बोले वैंकेया, भारत एक सहिष्णु देश

असहिष्णुता के मुद्दे पर अभिनेता आमिर खान के बयान से उठे विवाद के बीच संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि कुछ लोग गुमराह कर रहे हैं और कुछ गुमराह हैं.

संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू

असहिष्णुता के मुद्दे पर अभिनेता आमिर खान के बयान से उठे विवाद के बीच संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि कुछ लोग गुमराह कर रहे हैं और कुछ गुमराह हैं.

भारत में है अधिक सहिष्णुता
उन्होंने बॉलीवुड सुपरस्टार के बयान का परोक्ष जिक्र करते हुए कहा, ‘ कौन किस श्रेणी में आता है, मैं नहीं कहना चाहता है. कुछ लोग गलत चीजों का प्रचार कर रहे हैं और कुछ दुष्प्रचार के गिरफ्त में आ रहे हैं. मेरा सुझाव यह है कि भारत में स्थिति किसी भी दूसरे देश की स्थिति से बेहतर है. भारत में अधिक सहिष्णुता है. भारत के लोग सहिष्णु हैं.’

कम हुए हैं सांप्रदायिक संघर्ष
उन्होंने कहा, ‘ हाल ही में हमारी सरकार आई है और सांप्रदायिक संघर्ष कम हुए हैं. नक्सलियों द्वारा निर्दोष लोगों की हत्या की घटनाएं घटी हैं. उत्पीड़न की घटनाएं भी कम हुई हैं.’ आमिर खान एक बहस के केंद्र में हैं. उन्होंने पिछले छह से आठ महीनों के दौरान ‘असहिष्णुता’ की बढ़ती घटना पर चिंता और निराशा व्यक्त की थी. दादरी में पीट- पीट कर मार डालने की एक घटना का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कुछ छिट-पुट घटनाओं को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जाता है.

कुछ लोग पीएम मोदी को कर रहे बदनाम
उन्होंने कहा, ‘ यह राज्य से जुड़े मुद्दे हैं. अब वे केंद्र पर दोषारोपण कर रहे हैं क्योंकि वे नरेंद्र मोदी को वैश्विक नेता के रूप में उभरते हुए नहीं पचा पा रहे हैं. मोदी को बदनाम करने के लिए वे देश को भी बदनाम कर रहे हैं.

इनपुट- भाषा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें