scorecardresearch
 

पीड़ित का आरोप, टिश्यू पेपर पर गंदी बातें लिखकर देते थे आरके पचौरी

यूएन क्लाइमेट चेंज समिति के पूर्व सदस्य आरके पचौरी पर यौन उत्पीड़न का आरोप है. पचौरी पर आरोप लगाने वाली रिसर्च एनालिस्ट ने मामले की जांच कर रही आंतरिक शिकायत समिति को पचौरी के हाथ से लिखे दो टिश्यू नोट्स सौंपे हैं. आरोप लगाने वाली महिला का दावा है कि ये नोट्स पचौरी ने लिखे थे.

आरके पचौरी आरके पचौरी

पर्यावरणविद् और यूएन क्लाइमेट चेंज समिति के पूर्व सदस्य आरके पचौरी पर यौन उत्पीड़न का आरोप है. पचौरी पर आरोप लगाने वाली रिसर्च एनालिस्ट ने मामले की जांच कर रही आंतरिक शिकायत समिति को पचौरी के हाथ से लिखे दो नोट्स सौंपे हैं, जिस पर अश्लील बातें लिखी हुई हैं. आरोप लगाने वाली महिला का दावा है कि ये नोट्स पचौरी ने लिखे थे.

'द टाइम्स ऑफ इंडिया' की खबर के मुताबिक, पचौरी के साथ काम करने वाली महिला ने आईसीसी के सामने अपना बयान दर्ज कराने के दौरान ये बात कहीं. आईसीसी केस की जांच कर रही है. हाल ही पचौरी का इस्तीफा पीएम मोदी ने मंजूर किया है. महिला के सौंपे दो नोट्स में से एक टिश्यू पेपर पर है. इन नोट्स में कथित तौर पर पचौरी ने अश्लील बातें लिखी हैं.

महिला ने बताया कि पचौरी ने ये नोट उसे जून 2014 को एक हवाई यात्रा के दौरान दिया था. सूत्रों के मुताबिक, पीड़ित महिला आईसीसी की अगली सुनवाई में पचौरी के भेजे एसएमएस, वॉट्सऐप मैसेज और ईमेल कमेटी को सौंपेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें