scorecardresearch
 

दुनिया में सबसे ज्‍यादा सराहे जाने वालों में 5वें पर सचिन, 7वें में मोदी, 18वें पर केजरीवाल

सचिन तेंदुलकर के जलवे अब भी बरकरार है. दुनिया में सबसे ज्‍यादा सराहे जाने वाले लोगों की टॉप टेन लिस्‍ट में क्रिकेट के भगवान पांचवें नंबर पर हैं. सचिन को मिलाकर शीर्ष 10 में हमारे चार भारतीय अपना झंडा गाड़े हुए हैं. माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स इस लिस्‍ट में पहले नंबर पर हैं.

सचिन तेंदुलकर सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर के जलवे अब भी बरकरार हैं. दुनिया में सबसे ज्‍यादा सराहे जाने वाले लोगों की टॉप टेन लिस्‍ट में क्रिकेट के भगवान पांचवें नंबर पर हैं. सचिन को मिलाकर शीर्ष 10 में हमारे चार भारतीय अपना झंडा गाड़े हुए हैं. माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स इस लिस्‍ट में पहले नंबर पर हैं.

यह बात द टाइम्‍स के लिए यूगेव के सर्वे में सामने आई है. सर्वे के मुताबिक सचिन जहां पांचवें पर हैं तो वहीं सातवें नंबर पर बीजेपी के पीएम पद के उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी बने हुए हैं. बिग बी अमिताभ बच्‍चन नौंवे नंबर पर जबकि भारत के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्‍दुल कलाम दसवें नंबर पर हैं. यह सर्वे भारत सहित 13 देशों में कराया गया है.

18वें पर केजरीवाल
ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी, रूस, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, इंडोनेशिया, भारत, चीन, मिस्र, नाइजीरिया और ब्राजील में करीब 14,000 लोगों ने इस सर्वे में अपनी राय दी है. टॉप 10 में चार, जबकि पूरे 30 लोगों की सूची में 7 भारतीय हैं. इस सूची में 14वें नंबर पर समाजसेवी अन्ना हजारे, 18वें पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और 30वें नंबर पर उद्योगपति रतन टाटा हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें