scorecardresearch
 

राष्ट्रपति चुनाव: मुलाकातों का दौर जारी, प्रणब मुखर्जी से मिले भागवत

भागवत और मुखर्जी के बीच यह मुलाकात करीब डेढ़ घंटे चली. बताया जा रहा है कि संघ प्रमुख भागवत को राष्ट्रपति मुखर्जी ने ही मुलाकात के लिए निमंत्रण दिया था. जिसके बाद भागवत राष्ट्रपति भवन गए थे.

मोहन भागवत मोहन भागवत

शुक्रवार को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की. राष्ट्रपति भवन में दोपहर भोज पर दोनों ने मुलाकात की. राष्ट्रपति चुनाव को लेकर जारी रस्साकसी के बीच यह मुलाकात बेहद अहम मानी जा रही है. हालांकि शिष्टाचार के नाते RSS प्रमुख पहले भी प्रणब मुखर्जी से मिलते रहे हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक भागवत और मुखर्जी के बीच यह मुलाकात करीब डेढ़ घंटे चली. बताया जा रहा है कि संघ प्रमुख भागवत को राष्ट्रपति मुखर्जी ने ही मुलाकात के लिए निमंत्रण दिया था. जिसके बाद भागवत राष्ट्रपति भवन गए थे. संघ की ओर से इसे सिर्फ सौजन्यवश भेंट बताया जा रहा है. लेकिन राष्ट्रपति चुनाव के मौसम में इस बैठक को सिर्फ शिष्टाचार भेंट नहीं कहा जा सकता है और इसके राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं.


इधर जारी है बैठकों का दौर
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरकार की तरफ से औपचारिक बैठकों का दौर जारी हो चुका है. शुक्रवार को राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बनाई गई सरकारी टीम के दो सदस्य राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से दस जनपथ स्थित उनके आवास पर मिले. 25 मिनट चली इस बैठक में कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद और मल्लिकार्जुन खड़गे भी शामिल रहे. इसके बाद बीजेपी नेता वेंकैया नायडू और राजनाथ सिंह ने सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी से भी मुलाकात की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×