scorecardresearch
 

अधीर रंजन बोले- एक ओर राम मंदिर बन रहा है, दूसरी ओर सीता मां को जलाया जा रहा

अधीर रंजन ने शून्य काल में कहा कि एक ओर राम मंदिर बनाया जा रहा है और दूसरी ओर सीता मां को जलाया जा रहा है. अधीर रंजन ने यहां पर हैदराबाद गैंगरेप और उत्तर प्रदेश के उन्नाव में रेप पीड़िता को जलाने का मामला उठाया.

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन (फाइल फोटो) कांग्रेस सांसद अधीर रंजन (फाइल फोटो)

  • महिला सुरक्षा पर चर्चा के दौरान हंगामा
  • अधीर रंजन पर स्मृति ईरानी का पलटवार

लोकसभा में शुक्रवार को महिला सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा के दौरान जमकर हंगामा हुआ. दरअसल, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने चर्चा के दौरान कहा कि एक ओर राम मंदिर बनाया जाया तो दूसरी ओर सीता मां को जलाया जा रहा. अधीर रंजन के इस बयान के बाद बीजेपी सांसद हमलावर हो गए और स्मृति ईरानी ने मोर्चा संभालते हुए अधीर रंजन पर जमकर हमला किया. अधीर रंजन को जवाब देते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि रेप को सांप्रदायिक रंग देने वाले आज भाषण दे रहे हैं.

अधीर रंजन ने शून्य काल में कहा कि एक ओर राम मंदिर बनाया जा रहा है और दूसरी ओर सीता मां को जलाया जा रहा है. अधीर रंजन ने यहां पर हैदराबाद गैंगरेप और उत्तर प्रदेश के उन्नाव में रेप पीड़िता को जलाने का मामला उठाया. कांग्रेस सांसद ने कहा कि उन्नाव की पीड़िता 95 फीसदी जल गई है. देश में क्या हो रहा है. उन्नाव घटना के खिलाफ कांग्रेस सांसदों ने बाद में सदन से वॉकआउट भी कर दिया.

स्मृति ईरानी ने क्या कहा...

इसके जवाब में स्मृति ईरानी ने कहा कि महिला सम्मान के विषयों को सांप्रदायिक विषय से जोड़ना गलत है. ऐसा दुस्साहस मैंने पहले नहीं देखा.

स्मृति ईरानी ने कहा कि बंगाल में पंचायत चुनाव में रेप को सियासी हथियार के रूप में इस्तेमाल किया गया. आज बंगाल के एक सांसद यहां पर मंदिर का नाम ले रहे थे. जिन लोगों ने रेप को राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया वो आज भाषण दे रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एक सांसद (अधीर रंजन) ने तेलंगााना और उन्नाव की घटना का नाम लिया लेकिन मालदा भूल गए. स्मृति ईरानी ने कहा कि उन्नाव और तेलंगाना में जो हुआ वो शर्मनाक है और दोषियों को फांसी मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि इसपर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें