scorecardresearch
 

NewsWrap:TDP ने NDA से समर्थन वापस लिया, पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें

मोदी सरकार के लिए विपक्षी और साथी दल मुसीबत का सबब बनते जा रहे हैं. शुक्रवार को संसद में मोदी सरकार के खिलाफ पहला अविश्वास प्रस्ताव पेश किया जा सकता है. इसी बीच चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी एनडीए से अलग हो गई है. वहीं केजरीवाल अपने बाकी बचे मानहानि के मामलों में भी माफी मांग सकते हैं. एक साथ पढ़िए शुक्रवार सुबह की बड़ी खबरें.

X
पीएम मोदी और चंद्रबाबू नायडू (फाइल फोटो) पीएम मोदी और चंद्रबाबू नायडू (फाइल फोटो)

मोदी सरकार के लिए विपक्षी और साथी दल मुसीबत का सबब बनते जा रहे हैं. शुक्रवार को संसद में मोदी सरकार के खिलाफ पहला अविश्वास प्रस्ताव पेश किया जा सकता है. इसी बीच चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी एनडीए से अलग हो गई है. वहीं केजरीवाल अपने बाकी बचे मानहानि के मामलों में भी माफी मांग सकते हैं. एक साथ पढ़िए शुक्रवार सुबह की बड़ी खबरें.

1- TDP ने NDA से समर्थन वापस लिया, आज अविश्वास प्रस्ताव लाएगी YSR कांग्रेस

मोदी सरकार को केंद्र में लगभग 4 साल हो गए हैं और अब अगले आम चुनावों की तैयारियां भी जोरों पर हैं. लेकिन इस बीच मोदी सरकार के लिए विपक्षी और साथी दल मुसीबत का सबब बनते जा रहे हैं. शुक्रवार को संसद में मोदी सरकार के खिलाफ पहला अविश्वास प्रस्ताव पेश किया जा सकता है. इसी बीच चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी एनडीए से अलग हो गई है. आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा ना मिलने से नाराज़ टीडीपी ने शुक्रवार सुबह ये बड़ा फैसला लिया.

2- आज से शुरू होगा कांग्रेस अधिवेशन, राहुल तय करेंगे पार्टी की दिशा

कांग्रेस अधिवेशन की शुक्रवार से शुरुआत हो रही है. इस अधिवेशन में संचालन समिति सब्जेक्ट कमेटी में तब्दील हो जाएगी. पहले दिन सब्जेक्ट कमेटी के लोग अलग-अलग प्रस्तावों पर चर्चा करेंगे. 17 और 18 मार्च का दिन महत्वपूर्ण होगा, जब राहुल गांधी अधिवेशन की शुरुआत करेंगे. कांग्रेस ने अधिवेशन के लिए आयोजन समिति, ड्राफ्टिंग कमेटी और उसके तहत चार उपसमिति और एक संविधान संशोधन कमेटी का गठन किया है. 16 मार्च को सब्जेक्ट कमेटी की बैठक होगी जो विभिन्न प्रस्ताव पर चर्चा करेगी.

3-काम के बोझ के मारे एम्स के डॉक्टर: कई ने सुसाइड की कोशिश की, 5 डॉक्टर साइकियाट्रिक वॉर्ड में भर्ती

देश के प्रमुख अस्पताल ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) में देश के कई हिस्सों से बड़ी संख्या में लोग इलाज कराने आते हैं. इससे यहां के डॉक्टरों पर काम को बोझ बहुत ज्यादा बढ़ गया है. इससे उनकी मानसिक सेहत पर बुरा असर पड़ रहा है. हालत यह है कि कई डॉक्टरों ने आत्महत्या तक की कोशिश की है और काम के बोझ से मानसिक रूप से बहुत ज्यादा परेशान पांच डॉक्टरों को साइकियाट्रिक वार्ड में भर्ती किया गया है.

4- तो क्या अब जेटली-गडकरी से भी माफी मांगेंगे केजरीवाल?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मानहानि मामले में अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांग ली है. केजरीवाल के इस फैसले का उनकी पार्टी के ही कई बड़े नेताओं ने विरोध किया है. पार्टी नेता कुमार विश्वास और पंजाब पार्टी यूनिट ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ तीखी टिप्पणी का उपयोग किया है. सूत्रों की मानें, तो केजरीवाल अपने बाकी बचे मानहानि के मामलों में भी माफी मांग सकते हैं.

5- श्रीनगर: बलहामा मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के पास खोनमोह के बलहामा इलाके में चल रही मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया है. मौके से सेना ने कुछ हथियार भी बरामद किए हैं. गुरुवार को इसी इलाके में आतंकियों ने बीजेपी नेता पर हमला किया था, जिसके बाद सेना-पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया था. इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें