scorecardresearch
 

गीता ने अपने परिवार को पहचानने से किया इनकार, PM मोदी से मिली

कराची से सुबह विशेष विमान से दिल्ली पहुंची गीता ने अपने परिवार को पहचानने से इनकार कर दिया है. गौतरतलब है कि बिहार के महतो परिवार ने गीता को अपनी बेटी बताया था. गीता को अब इंदौर में रहेगी, इस बात की जानकारी सुषमा स्वराज ने दी. गीता ने इस बात का भी खंडन किया कि उसकी शादी हुई है.

X

कराची से सुबह विशेष विमान से दिल्ली पहुंची गीता ने अपने परिवार को पहचानने से इनकार कर दिया है. गौरतलब है कि बिहार के महतो परिवार ने गीता को अपनी बेटी बताया था. गीता को अब इंदौर में रहेगी, इस बात की जानकारी सुषमा स्वराज ने दी. गीता ने इस बात का भी खंडन किया कि उसकी शादी हुई है.

गीता ने सोमवार शाम को पीएमओ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. प्रधानमंत्री गीता से बहुत गर्मजोशी से मिले. उस वक्त उनके साथ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी मौजूद थीं. प्रधानमंत्री ने गीता की पाकिस्तान में देखभाल करने वाली ईदी फाउंडेशन को एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की.  

हालांकि खुद को गीता का पिता बताने वाले जनार्दन महतो ने फिर से दावा किया है कि गीता उनकी बेटी है और डीएनए टेस्ट से यह सा‍बित हो जाएगा. इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उस होटल में जाकर गीता से मुलाकात की जहां वह ईदी फाउंडेशन के सदस्यों के साथ ठहरी हुई है. विदेश मंत्रालय की ओर से ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी गई. करीब 14 साल पहले भटकते हुए पाकिस्तान पहुंची गीता ने सुषमा स्वराज से मिलकर खुशी जाहिर की और कहा कि उसका दिल हमेशा से हिंदुस्तान में था.

 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा- 'एक मंत्री और एक मां विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारत की बेटी का स्वागत किया.' डीएनए सैंपल लिए गए
दिल्ली एम्स के डॉक्टरों के एक पैनल ने होटल पहुंच कर गीता के डीएनए का सैंपल लिया. गीता को लेकर बिहार के सहरसा में रहने वाले जनार्दन महतो ने दावा किया था कि वह उनकी बेटी है. अब डीएनए टेस्ट से ही इस बात का फैसला होगा. एक टेस्ट पॉजिटिव रहा तो गीता को महतो परिवार को सौंप दिया जाएगा. डीएनए सैंपल को आंध्र स्थित फोरेंसिक लैब भेजा गया है, जहां से कुछ घंटों में रिपोर्ट मिलने की उम्मीद है.

दिल्ली पहुंचा महतो परिवार
गीता को लेने महतो परिवार बिहार के सहरसा से दिल्ली पहुंच गया है. गीता के परिवार के लोग जवाहर भवन स्थित विदेश मंत्रालय के दफ्तर में मौजूद हैं और गीता से मिलने की प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं. गीता की वापसी को लेकर उसके भाई विनोद ने कहा, 'ये बिल्कुल भगवान राम के 14 साल बाद वनवास से लौटने जैसा है.'


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें