scorecardresearch
 

टुंडा का बड़ा खुलासा, हाफिज सईद और दाऊद इब्राहिम ने मिलकर भारत में मचाया 'आतंक'

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े आतंकवादी अब्दुल करीम टुंडा ने कई चौंकाने वाले राज उगले हैं. उससे कई खुफिया एजेंसियों ने रातभर पूछताछ की और पूछताछ में टुंडा ने माना कि ना सिर्फ जमात उद दावा का चीफ हाफिज सईद भारत पर आतंकी हमले करा रहा है, बल्कि इस मिशन में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भी हाथ है.

अब्दुल करीम टुंडा अब्दुल करीम टुंडा

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े आतंकवादी अब्दुल करीम टुंडा ने कई चौंकाने वाले राज उगले हैं. उससे कई खुफिया एजेंसियों ने रातभर पूछताछ की और पूछताछ में टुंडा ने माना कि ना सिर्फ जमात उद दावा का चीफ हाफिज सईद भारत पर आतंकी हमले करा रहा है, बल्कि इस मिशन में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भी हाथ है.

टुंडा ने सुरक्षा एजेंसियों की पूछताछ में कबूल किया है कि उसने ही हाफिज सईद की दाऊद से मुलाकात करावाई. हाफिज सईद की साजिश थी भारत पर हमले की जिसके लिए दाऊद इब्राहिम ने उसे फंड दिया. टुंडा ने बताया है कि दाऊद पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की कड़ी नजर रहती है, जबकि पाकिस्तान की सेना उसे बहुत पसंद करती है. मुंबई हमले के बारे में पूछे जाने पर टुंडा ने बताया कि इस हमले की जानकारी दाऊद को भी थी और खुद उसे भी थी.

एनआईए और खुफिया एजेंसियों ने टुंडा से रातभर पूछताछ करके एक-एक राज जानना चाहा, वो राज, जो लश्कर और हाफिज सईद से लेकर दाऊद तक से जुड़े हैं.

जो शख्स आतंकी हाफिज सईद का साथी हो, जो अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद का दाहिना हाथ हो और उनके इशारे पर आतंक फैलाता रहा हो. उसके सीने में आतंक के एक-दो नहीं बल्कि सैकड़ों राज दफन हैं. दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े टुंडा से भी वो सारे राज उगलवाए जाने की कोशिश की जा रही है.

कानून के शिकंजे में आए अब्दुल करीम टुंडा से एनआईए के अधिकारियों ने देर रात तक पूछताछ की. टुंडा से खुफिया एजेंसियों के बड़े अफसरों ने भी पूछताछ की और उससे ढेरों सवाल पूछे. 33 साल पहले तक होम्योपैथिक की मीठी गोलियां बांटने वाला वो शख्स टुंडा ही है, जिसे हाफिज सईद ने भारत में लश्कर का नेटवर्क बढ़ाने की जिम्मेदारी सौंपी थी.

टुंडा ही वो शख्स भी है, जिसने दाऊद के इशारे पर भारत में कई बार आतंकी साजिशों को अंजाम दिया. दिल्ली पुलिस भी जानती है कि अगर एक बार टुंडा ने मुंह खोल दिया तो हिंदुस्तान में पनप रहे आतंक के पौधे को सींचने वालों पर शिकंजा कस जाएगा. इसीलिए टुंडा से ज्यादा से ज्यादा और बार-बार सवाल किए जा रहे हैं, ताकि जवाब देने का दबाव बढ़ाया जा सके.

दिल्ली पुलिस के शिकंजे में आए टुंडा से ताबड़तोड़ सवाल किए जा रहे हैं. ये सवाल लश्कर, हाफिज सईद और दाऊद इब्राहीम से जुड़े हैं. सूत्रों के मुताबिक टुंडा से पूछे जा रहे हैं ये सवाल...

भारत में लश्कर ने अपने कितने स्लीपर सेल बना रखे हैं?
भारत में लश्कर-ए-तैयबा के स्लीपर सेल कहां-कहां हैं?
लश्कर का स्लीपर सेल भारत में किसके इशारे पर काम करता है?
लश्कर-ए-तैयबा का भारत में आतंक का अगला टारगेट कौन है?
भारत में कहां-कहां हमले की साजिश रच रहा है लश्कर?

दिल्ली पुलिस चाहती है कि लश्कर के नेटवर्क के खुलासे के साथ ही दाऊद इब्राहिम का कच्चा-चिट्ठा भी खुल जाए, ताकि अबतक भारत के सबूतों को नकारते आए पाकिस्तान की बोलती बंद हो जाए. इसीलिए टुंडा से दाऊद से जुड़े भी सवाल पूछे जा रहे हैं. एनआईए और खुफिया एजेंसियों ने दाऊद को लेकर टुंडा से ये सवाल किए...
दाऊद इब्राहिम का नेटवर्क भारत में कहां-कहां फैला है?
दाऊद अभी पाकिस्तान में किस जगह छिपकर रह रहा है?
आतंक की कौन सी साजिश रचने टुंडा भारत आ रहा था?
आतंक की साजिश के विस्फोटक और हथियार कहां हैं?
क्या विस्फोटक और हथियार भारत लाए जा चुके हैं?

खुफिया एजेंसियों को अंदेशा है कि भारत आकर टुंडा का इरादा बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देना था, इसलिए टुंडा की जुबान जल्द से जल्द खुलवाना जरूरी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें