scorecardresearch
 

घाटी की हलचल पर अनुपम खेर का ट्वीट, 'कश्मीर समाधान' शुरू हो गया है

जम्मू-कश्मीर में पिछले चार दिनों से बढ़ी राजनीतिक हलचल पर अभिनेता अनुपम खेर ने ट्ववीट किया है. अनुपम खेर ने एक लाइन के ट्वीट में दो-टूक कहा है कि कश्मीर समाधान शुरू हो गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अभिनेता अनुपम खेर (फाइल फोटो-Twitter/AnupamPKher) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अभिनेता अनुपम खेर (फाइल फोटो-Twitter/AnupamPKher)

जम्मू-कश्मीर में पिछले चार दिनों से बढ़ी राजनीतिक हलचल पर अभिनेता अनुपम खेर ने ट्ववीट किया है. अनुपम खेर ने एक लाइन के ट्वीट में दो-टूक कहा है कि कश्मीर समाधान शुरू हो गया है. अनुपम खेर से पहले रविवार को योग गुरु बाबा रामदेव ने भी कुछ ऐसी ही टिप्पणी की थी. बाबा रामदेव ने शनिवार को कहा था कि आजादी के बाद से जिसका इंतजार था अब वो होने वाला है. बाबा रामदेव ने कहा था कि देश की एकता के लिए जरूरी है कि धारा 370  खत्म की जाए.

बाबा रामदेव ने कहा था कि अमित शाह पर पूरा भरोसा है, जम्मू कश्मीर हमारा था और रहेगा. योग गुरु ने कहा था कि घाटी में तिरंगे का अपमान करने वाले, पाकिस्तान से फंडिग लेकर भारतीय सेना पर हमला करने वाले जिंदा नहीं बचेंगे और पाक अधिकृत कश्मीर भी भारत का हिस्सा बनेगा, ऐसा उन्हें विश्वास है.

बता दें कि पूरे हिन्दुस्तान में ये चर्चा चल रही है कि जम्मू-कश्मीर में कुछ होने वाला है. इस बीच जम्मू-कश्मीर में अभूतपूर्व घटनाक्रम में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला और पीडीपी की नेता महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर में नजरबंद कर दिया गया है. जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और धारा 144 लगा दी गई है. जम्मू की डिप्टी कमिश्नर सुषमा चौहान के मुताबिक जम्मू क्षेत्र में इंटरनेट सेवाएं रोक दी गई हैं. राज्य में मोबाइल फोन सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं.

कश्मीर में कानून व्यवस्था पर नजर रखने और केंद्र सरकार को सूचना देने के लिए जम्मू कश्मीर और अर्धसैनिक बलों के महत्त्वपूर्ण अधिकारियों को सैटेलाइट फोन दिया गया है. इस फोन के जरिए अधिकारी राज्य के कानून व्यवस्था की जानकारी चौबीसों घंटे बिना किसी बाधा के दे सकते हैं. अब तक जम्मू सेक्टर में 30000 जवानों को तैनात किया गया है, इसमें रैपिड एक्शन फोर्स के जवान भी शामिल हैं. इन्हें राज्य के संवेदनशील माने जाने वाले इलाकों किश्तवाड़, पुंछ और भद्रवाह में तैनात किया गया है. राज्य के इन्हीं घटनाक्रम पर अभिनेता अनुपम खेर ने कहा है कि कश्मीर समाधान शुरू हो गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें