scorecardresearch
 

आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम से दूसरी बार पूछताछ

INX Media case धनशोधन मामले में पी चिदंबरम की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. उनसे एक बार फिर पूछताछ की गई है. प्रवर्तन निदेशालय ने दूसरी बार चिदंबरम से पूछताछ की है.

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आईएनएक्स मीडिया (INX Media) धनशोधन मामले में सोमवार को एक बार फिर से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से पूछताछ की. यह दूसरी बार है जब इस मामले में चिदंबरम जांच एजेंसी के सामने पेश हुए. इससे पहले दिसंबर में ईडी ने उन्हें बुलाया था.

अधिकारियों ने कहा कि पी. चिदंबरम (73) को धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत अपना बयान दर्ज कराने के लिए इस मामले के जांच अधिकारी (आईओ) के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया था. उन्हें सोमवार का समय दिया गया था. इससे पहले चिदंबरम से एयरसेल-मैक्सिस मामले में पूछताछ की गई थी.

दिल्ली हाई कोर्ट ने पिछले साल नवंबर में चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तारी से मिली राहत को बढ़ाकर 15 जनवरी कर दिया है. ईडी इस मामले में चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से पहले ही पूछताछ कर चुकी है और भारत व विदेश में उनकी लगभग 54 करोड़ की संपत्ति भी जब्त कर चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें