scorecardresearch
 

कोयला घोटाला मामले को कमजोर करने के लिए सी‍बीआई के कुछ अध‍िकारियों ने ली रिश्वत!

कोयला घोटाले में जांच एजेंसी सीबीआई के एक अधिकारी के खुलासे से बड़ा हंगामा खड़ा हो सकता है. अधिकारी ने मामले में सीबीआई के कुछ सीनियर अधिकारियों पर इस मामले में रिश्वत लेने का आरोप लगाया है.

SC की निगरानी में चल रही है मामले की जांच SC की निगरानी में चल रही है मामले की जांच

कोयला घोटाले में जांच एजेंसी सीबीआई के एक अधिकारी के खुलासे से बड़ा हंगामा खड़ा हो सकता है. अधिकारी ने मामले में सीबीआई के अपने कुछ साथि‍यों पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया है. शि‍कायतकर्ता ने मामले में सीबीआई डायरेक्टर को एक चिट्ठी में इस बात का दावा किया है.

शि‍कायतकर्ता के नाम का जिक्र नहीं
शिकायत करने वाले ने चिट्ठी में नाम ना लिखते हुए खुद को सीबीआई का ईमानदार जांच अधिकारी बताया है. शिकायत में कहा गया है कि एजेंसी में उनके साथ काम कर रहे कुछ साथि‍यों ने मामले को कमजोर करने के लिए रिश्वत ली है. 'द इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक यह चिट्ठी सीबीआई निदेशक अनिल सिन्हा को मार्च में लिखी गई.

एजेंसी ने दिया कोर्ट के निर्देश का हवाला
सीबीआई अधिकारी के आरोपों पर जब जांच एजेंसी के प्रवक्ता से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन करते हुए सीबीआई कोयला घोटाले की जांच पर कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है.

रिपोर्ट में सूत्रों के मुताबिक लिखा गया है कि सिन्हा ने शिकायत का संज्ञान ले लिया है, क्योंकि इसका संबंध 24 विशिष्ट मामलों से है. ये जानकारी सार्वजनिक नहीं है, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने जांच के संबंध में सख्त गोपनीयता बरतने के आदेश दिए हैं. कोयला घोटाला की जांच सीबीआई द्वारा सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में चल रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें