scorecardresearch
 

50 शिक्षकों को NIT श्रीनगर भेजने की तैयारी में सरकार, लगेगी छात्रों की एक्स्ट्रा क्लास

मानव संसाधन मंत्रालय से जुड़े सूत्रों का कहना है कि शि‍क्षकों की यह टीम छात्रों में गिरते मनोबल को बढ़ाने का काम करेगी.

एनआईटी श्रीनगर के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मी एनआईटी श्रीनगर के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मी

श्रीनगर स्थित एनआईटी कैंपस में गहराते तनाव के बीच मोदी सरकार 50 शिक्षकों के दल को जम्मू-कश्मीर भेजने की तैयारी में है. बताया जाता है कि ये 50 शिक्षक देशभर के आईआईटी और एनआईटी कॉलेजों से होंगे, जो कैंपस में छात्रों की एक्ट्रा क्लास लेंगे और उनमें आत्मविश्वास वापस लाने की कोश‍िश करेंगे.

मानव संसाधन मंत्रालय से जुड़े सूत्रों का कहना है कि शि‍क्षकों की यह टीम छात्रों में खोए आत्मविश्वास को वापस लाने का काम करेगी. बताया गया कि एनआईटी कैंपस से लगातार ऐसी शि‍कायतें आई हैं कि कुछ फैकल्टी मेंबर्स भी छात्रों के खि‍लाफ काम कर रहे हैं, उन्हें करियर तबाह करने की धमकी दे रहे हैं. सूत्र ने बताया कि शिक्षकों की यह टीम छात्रों की एक्स्ट्रा क्लास लेगी और उनका मनोबल बढ़ाने का प्रयास करेगी. हालांकि, मंत्रालय में अभी इस पर भी चर्चा हो रही है कि इस कदम से एनआईटी श्रीनगर में मौजूद शि‍क्षकों का मनोबल न कम हो जाए.

झड़प के बाद से कैंपस में तनाव
गौरतलब है कि पिछले शुक्रवार को टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद NIT कैंपस में स्थानीय और बाहरी छात्रों के बीच झड़प हुई थी. इसमें कई छात्र घायल हो गए. झड़प के बाद एनआईटी अधिकारियों ने संस्थान को बंद कर दिया था, जिसे मंगलवार को फिर से खोला गया. लेकिन स्थानीय और बाहरी छात्रों के बीच लगातार तनाव के कारण वहां तैनात सुरक्षाबलों को लाठीचार्ज भी करनी पड़ी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें