scorecardresearch
 

BJP में शामिल हुए गौरव भाटिया, चुनाव से पहले छोड़ी थी सपा

समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता गौरव भाटिया ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. भाटिया ने दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में शाम करीब 4 बजे औपचारिक रूप से बीजेपी की सदस्यता ली.

गौरव भाटिया गौरव भाटिया

समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता गौरव भाटिया ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. भाटिया ने दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में शाम करीब 4 बजे औपचारिक रूप से बीजेपी की सदस्यता ली. बता दें कि गौरव भाटिया ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. गौरव ने पार्टी के सभी पदों समेत प्रवक्ता पद से भी इस्तीफा दे दिया था.

गौरव भाटिया सुप्रीम कोर्ट के मशहूर वकील हैं. साथ ही यूपी के अपर महाधिवक्ता भी रह चुके हैं. अक्सर टीवी डिबेट्स में समाजवादी पार्टी का पक्ष रखने वाले गौरव ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले एक बड़ा निर्णय लिया. गौरव ने अचानक समाजवादी पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया. खबर आई कि पार्टी में अनदेखी के चलते गौरव ने ये कदम उठाया था. हालांकि गौरव ने मुलायम परिवार के झगड़े और नीतियों के चलते सपा छोड़ने का दावा किया था.

सपा छोड़ने के बाद भी गौरव एक राजनीतिक विश्लेषक के तौर टीवी डिबेट्स में हिस्सा ले रहे थे. लेकिन अब वह औपचारिक तौर पर बीजेपी से जुड़ गए हैं.

बीजेपी में शामिल हुए एसएम कृष्णा, कांग्रेस में बिताए 40 से ज्यादा साल

वीरेन्द्र भाटिया के बेटे हैं गौरव
आपको बता दें कि गौरव भाटिया सपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के करीबी और पूर्व महाधिवक्ता और पूर्व राज्यसभा सांसद स्वर्गीय वीरेन्द्र भाटिया के बेटे हैं. वे सुप्रीम कोर्ट में वकालत भी करते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें