scorecardresearch
 

बीजेपी ने किया शहादत का राजनीतिकरण, पीएम और रक्षा मंत्री मांगें देश से माफी: कांग्रेस

सुरजेवाला ने कहा कि हमने भी सर्जिकल स्ट्राइक किया था, लेकिन इसका राजनीतिक फायदा नहीं उठाने की कोशिश की. ये खुलासा एक समाचार पत्र ने किया था.

रणदीप सुरजेवाला रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर सेना के अपमान का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने मांग की है कि सेना की शहादत का राजनीतिकरण करने के लिए पीएम मोदी, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह माफी मांगें. बीजेपी अपने चुनावी फायदे के लिए सेना की बहादुरी को भी भुनाने में लगी है.

कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि रक्षा मंत्री का सम्मान समारोह, बीजेपी की बयानबाजी और पोस्टरबाजी से साफ है कि सैन्य पराक्रम को बीजेपी पॉलिटिकल टूल की तरह इस्तेमाल कर रही है. शहीदों की कुर्बानी का इस्तेमाल यूपी और पंजाब में वोट बटोरने के लिए किया जा रहा है. देश की सेना बलिदान दे और गोवा से आगरा और लखनऊ तक बीजेपी भुनाने में लगी है.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 1 अक्टूबर को मनोहर पर्रिकर कहते हैं कि सेना को अपनी ताकत का एहसास कराया. इसी दिन शिवराज सिंह ने कहा कि इस सर्जिकल स्ट्राइक के बाद मोदी जी का सीना 100 इंच का हो गया है. 8 अक्टूबर को अमित शाह ने कहा की हम सर्जिकल स्ट्राइक को जनता में लेकर जाएंगे. 9 अक्टूबर को पीएम ने भी परोक्ष तौर पर इस स्ट्राइक का फायदा उठाने की कोशिश की. मोदी सरकार के अहंकार से देश की सेना की शहादत का अपमान हो रहा है.

सुरजेवाला ने कहा कि हमने भी सर्जिकल स्ट्राइक किया था, लेकिन इसका राजनीतिक फायदा नहीं उठाने की कोशिश की. ये खुलासा एक समाचार पत्र ने किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें