scorecardresearch
 

कांग्रेस बोली- 'जब भी लौटेंगे, उपलब्धियों संग लौटेंगे राहुल', किसान रैली से पहले पार्टी की बैठक आज

कांग्रेस ने भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ 19 अप्रैल को होने वाली किसान रैली की तैयारियों की चर्चा के लिए आज अपने वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक बुलाई है.

सोन‍ि‍या गांधी (फाइल फोटो) सोन‍ि‍या गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस ने भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ 19 अप्रैल को होने वाली किसान रैली की तैयारियों की चर्चा के लिए आज अपने वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक बुलाई है. पार्टी के महासचिव दिग्विजय सिंह ने सरकार की ओर से विवादित अध्यादेश दोबारा जारी करने के बाद यह बैठक बुलाई है. उधर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के छुट्टियों से वापस लौटने को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही हैं.

बजट सत्र से एक दिन पहले होनी वाली रैली विपक्षी पार्टियों के साथ मिलकर मोदी सरकार के भूमि अधिग्रहण अध्यादेश खिलाफ संसद के भीतर और बाहर अपना कड़ा विरोध दर्ज कराने की कांग्रेस की योजनाओं का हिस्सा है. कांग्रेस के अनुसार रैली में हजारों किसानों के शामिल होने की उम्मीद है जिसे पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी संबोधित करेगी.

इस बीच कांग्रेस ने हरियाणा के यमुनानगर में भूमि अधिग्रहण विधेयक में केंद्र द्वारा लाए गए संशोधन के खिलाफ राज्य स्तरीय अभियान शुरू किया और किसानों के हितों की रक्षा का प्रण लिया.

इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा और हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक तंवर समेत पार्टी के कई नेताओं ने केंद्र द्वारा संशोधन वापस लेने की मांग की.

उपलब्धि के साथ लौटेंगे राहुल: खुर्शीद
उधर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के छुट्टियों पर जाने को लेकर राजनीतिक गलियारों में चुटकियों का दौर जारी है. लेकिन कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा है कि राहुल गांधी विशेष उपलब्धि के साथ सामने आएंगे.

सलमान खुर्शीद ने कहा, 'राहुल गांधी जहां कहीं भी हैं, पूरी तरह सुरक्षित हैं. विपक्ष को राहुल के बारे में चिंता करने कोई जरूरत नहीं है. वह कांग्रेस के कमांडर हैं और जब वह लौटेंगे तो खास उपलब्धियों के साथ लौटेंगे, जिसे पूरी दुनिया देखेगी.'

उन्होंने कहा कि विपक्ष राहुल की चिंता करने की बजाय यह सोचे कि बेवक्त हुई बारिश से किसानों के नुकसान की भरपाई कैसे हो.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें