scorecardresearch
 

देश के ज्यादातर हिंदू सेकुलर हैं, उन्हें एक अच्छे वक्ता ने भरमा लिया है: ओवैसी

इंडिया टुडे कॉनक्लेव साउथ को संबोध‍ित करते हुए सोमवार को AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि देश के ज्यादातर हिंदू सेकुलर हैं, लेकिन एक अच्छे वक्ता ने उन्हें भरमा लिया है. उन्होंने मुस्लिम युवाओं के ISIS ज्वाइन करने पर भी चिंता जताई. ओवैसी ने कहा कि वह बीफ खाना पसंद करेंगे, यदि वह हलाल का हो तो.

AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी

AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने इंडिया टुडे कॉनक्लेव साउथ को संबोध‍ित करते हुए सोमवार को कहा कि देश के ज्यादातर हिंदू सेकुलर हैं, लेकिन एक अच्छे वक्ता ने उन्हें भरमा लिया है. उन्होंने मुस्लिम युवाओं के ISIS ज्वाइन करने पर भी चिंता जताई. ओवैसी ने कहा कि वह बीफ खाना पसंद करेंगे, यदि वह हलाल का हो तो.

उन्होंने कहा कि इस देश के ज्यादातर हिंदू सेकुलर हैं. लेकिन उन्हें एक अच्छे वक्ता ने भरमा लिया है, काफी हद तक इसलिए क्योंकि कांग्रेस उन्हें जोड़ने में विफल रही है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट यदि हिंदुत्व को जीवन पद्धति बता सकता है तो इस्लाम को क्यों नहीं.

राष्ट्रगान पर कानून का पालन करेंगे
सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान चलने पर खड़े होने के मामले में ओवैसी ने कहा कि वह इसका पालन करेंगे. उन्होंने कहा कि मैं लोकतंत्र में भरोसा करता हूं. ओवैसी ने कहा कि वह बीफ खाना पसंद करेंगे, यदि वह हलाल का हो तो. उन्होंने कहा कि यह मानना सही नहीं है कि इस देश में हिंदी संस्कृति या भाषा का प्रभुत्व है. हमें यह समझना होगा कि संघवाद हमारे संविधान का महत्वपूर्ण पहलू है.

ओवैसी ने कहा कि आतंकवाद की अनदेखी नहीं की जा सकती. युवा मुसलमानों का ISIS ज्वाइन करना चिंता की बात है, लेकिन इस देश में 11 करोड़ मुस्लिम युवा हैं और इनमें से सिर्फ 27 ही आइएसआइएस के लिए या दूसरे देशों में गए हैं. उन्होंने कहा, 'अभी इस मामले में समुचित जांच होनी चाहिए. आईएस की विचारधारा पूरी मानवता के लिए खतरा है.'

ओवैसी ने कहा कि आंध्र प्रदेश को भाषा या राजनी‍ति ने नहीं बल्क‍ि कांग्रेस ने बांटा है. ओवैसी ने कहा कि दक्षिण भारत से सिर्फ चार मुस्लिम सांसद हैं. सेकुलर‍िज्म की पूरी बहस विफल हो रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें