scorecardresearch
 

कल ही नबाम तुकी को करना होगा बहुमत साबित, गवर्नर का और वक्त देने से इनकार

अरुणाचल प्रदेश में सियासी उठा-पठक के बीच गवर्नर ने बहुमत साबित करने के लिए और वक्त देने से इनकार करते हुए नबाम तुकी को 16 जुलाई को ही विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहा है.

सीएम ऑफिस में नबाम तुकी सीएम ऑफिस में नबाम तुकी

अरुणाचल प्रदेश में सियासी उठा-पठक के बीच गवर्नर ने बहुमत साबित करने के लिए और वक्त देने से इनकार करते हुए नबाम तुकी को 16 जुलाई को ही विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहा है. इससे पहले नबाम तुकी गवर्नर से मिलकर बहुमत साबित करने के लिए 10 दिन का और वक्त मांगा था.

वहीं सीएम नबाम तुकी ने शुक्रवार को 12 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई और वर्तमान हालात पर चर्चा की. क्योंकि राज्यपाल ने नबाम तुकी को शनिवार को विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहा था.

सूत्रों की माने तो कांग्रेस राज्यपाल के शनिवार को बहुमत साबित करने के फैसले से नाखुश है. कांग्रेस ने गवर्नर के इस फैसले को राजनीति से प्रेरित बताया. कांग्रेस ने राज्यपाल की भूमिक को लेकर भी सवाल उठाए हैं. कांग्रेस का कहना है कि गवर्नर तभी सदन में बहुमत साबित करने के लिए कह सकता है जब कोई अविश्वास प्रस्ताव लाया गया हो. लेकिन अरुणाचल विधानसभा में ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं पेश किया गया है.

कांग्रेस की तरफ से यह भी कहा गया है कि सरकारिया कमीशन और अन्य कमीशनों ने भी यह कहा है कि किसी भी सरकार को बहुमत साबित करने के लिए 30 दिन का समय दिया जाना चाहिए.


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें