scorecardresearch
 

शिरडी के साईं मंदिर पर आतंकी खतरा, अलर्ट जारी

महाराष्‍ट्र में शिरडी के साईं मंदिर पर आतंकी खतरा मडरा रहा है. महाराष्‍ट्र एटीएस ने इस बारे में अलर्ट जारी कर दिया है.

साईं मंदिर साईं मंदिर

महाराष्‍ट्र में शिरडी के साईं मंदिर पर आतंकी खतरा मडरा रहा है. महाराष्‍ट्र एटीएस ने इस बारे में अलर्ट जारी कर दिया है.

छुट्टियों के दिन हैं और आतंकवादी मंदिरों में उमड़ रही भारी भीड़ को निशाना बनाने की फिराक में हैं. महाराष्ट्र एटीएस की इस खुफिया सूचना के बाद देश के तमाम मंदिरों को अलर्ट कर दिया गया है. शिरडी के साईं बाबा के मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था चार गुनी बढ़ा दी गई है.

साईं बाबा मंदिर में रोज 40 हजार से ज्यादा भक्त पहुंच रहे हैं, जिनकी सघन तलाशी ली जा रही है. शिरडी के साईं मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों से हर संदिग्ध व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है. साईं मंदिर में आतंक के मंसूबे नाकाम होंगे, इसकी पुख्ता व्यवस्था कर ली गई है.

महाराष्ट्र एसआईटी की खुफिया खबर के बाद शिरडी के साईं का दरबार छावनी में तब्दील हो चुका है. आने वाले हर भक्त को कड़ी सुरक्षा से होकर समाधि मंदिर तक पहुंचने दिया जा रहा है. मंदिर के अंदर कैमरा मोबाइल ले जाने पर पाबंदी लगा दी गई है.

शिरडी के साईं की नगरी में चारों ओर गूंजते रहते हैं भजन. आस्था से भरे जयकारों से साईं मंदिर का पूरा परिसर गूंजता रहता है, लेकिन आस्था के इस चौखट पर उमड़ने वाली हजारों लोगों की भीड़ ही इस बार आतंकियों की नापाक नजरों में है, पर आतंक के नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए मंदिर में लगे 85 कैमरों से हर व्यक्ति पर कड़ी नजर रखी जा रही है.

भक्तों की इस भीड़ में सादी वर्दी में खुफिया विभाग के लोग संदिग्धों पर नजर रख रहे हैं. सुरक्षा एजेंसियां भी जांच में कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें